तैयारी में अनुपस्थित विद्यालयों पर होगी कार्रवाई

तैयारी में अनुपस्थित विद्यालयों पर होगी कार्रवाई

Rakesh kumar Verma | Publish: Aug, 12 2018 11:11:43 AM (IST) Pratapgarh, Rajasthan, India

स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह को लेकर प्रतियोगिताएं

छोटीसादड़ी स्वतंत्रता दिवस पर उपखण्ड स्तरीय मुख्य समारोह को लेकर आयोजित होने वाली विविध सांस्कृतिक प्रतियोगिताओ को लेकर शनिवार को शिवजी मार्ग स्थित हरीश आंजना राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में सांस्कृतिक कायक्रम में प्रतियोगिता आयोजित की गई।
सब जूनियर वर्ग, जूनियर ग्रुप सीनियर ग्रुप एवं स्नातक स्तर के लिए कविता पाठ, समूह गान, समूह नृत्य आदि प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान प्राप्त प्रतियोगी को उपखंड स्तर के मुख्य समारोह के लिए अपनी प्रस्तुति प्रस्तुत करने के लिए उपखंड अधिकारी प्रकाश चंद्र रेगर ने निर्देश दिए।
आयोजन समिति के संयोजक रीना शर्मा, प्रधानाचार्य गुलाबचंद मेवाड़ी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के नेतृत्व एवं निर्णायक समिति, विकास अधिकारी, थानाअधिकारी, ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी, प्रधानाचार्य हरीश आंजना राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, महेश सुमन, डॉक्टर मथुरालाल धाकड़ पशु चिकित्सक आदि पदाधिकारियों द्वारा चयनित प्रतियोगियों को प्रमुख समारोह में भाग लेने के लिए चयन किया गया।
बोर्ड कक्षाओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले सभी बालक-बालिकाओं को सिल्वर मेडल एवं अन्य कई पारितोषिक के लिए भामाशाहों को प्रेरित किया।
साथ ही उन विद्यालयों के संस्था प्रधानों को सख्त चेतावनी दी कि रविवार को प्रात:10 बजे उपखण्ड कार्यालय में हाजिर होने के लिए पाबंद किया। जो विद्यालय इस राष्ट्रीय महत्व के कायक्रम में परेड पीटी डंबल्स की तैयारी के लिए गंतव्य स्थान पर उपस्थित नहीं हो रहे हैं। उपखंड अधिकारी ने कहा कि उन विद्यालयों की मान्यता रद्द करने के लिए प्रस्ताव के लिए भी नहीं चूकेंगे। यदि ये विद्यालय राष्ट्रीय पावन पर्व में अपनी अनुपस्थिति दर्ज कराते हैं।
विशिष्ट अतिथि मनोज जैन, अतिरिक्त ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी चंद्रप्रकाश साहू, तेजकरण मीणा आदि मौजूद थे। अतिथियों का आभार संयोजक रीना शर्मा ने व्यक्त किया।संचालन महेश सुमन एवं सुरेशचंद्र पाटीदार ने किया।

 

 

बाबा रामदेव मन्दिर विकास समिति की बैठक
छोटीसादड़ीप्रसिद्ध बाबा रामदेव मंदिर पर शनिवार को अध्यक्ष महिपालसिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई।मुख्य अतिथि संरक्षक पूर्व जिला परिषद सदस्य घनश्याम आंजना थे।
बैठक में पैदल आने जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए भोजन, रात्रि को रुकने की, पेयजल व्यवस्था व यात्रियों को अच्छी सुविधा देने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया। कमेटी के संचालन के लिए गोपाललाल जणवा, प्रेमचंद कुमावत, लक्ष्मण गायरी, नारूलाल नायक, चांदमल कुमावत, बाबूलाल कुमावत, बगदीराम, हेमराज रावत, साकरिया को राम रसोड़ा संचालित करने की जिम्मेदारी दी। इस अवसर पर शांतिलाल धाकड़, प्रभुलाल धाकड़, बद्रीलाल सुथार, सुंदरदास बैरागी, उपसरपंच बद्रीलाल जणवा, मदनलाल, हेमराज रावत आदि ने भाग लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned