जंगल में पूर्णशिला महादेव स्थल से शिवलिंग चोरी

पुजारी ने दर्ज कराई रिपोर्ट

By: Ram Sharma

Updated: 10 Mar 2019, 12:16 PM IST

पीपलखूंट . पीपलखूंट थाना क्षेत्र में एनएच ११३ से करीब एक किलोमीटर जंगल में पूर्णशिला महादेव स्थल से एक शिवलिंग दो दिन में अज्ञात लोग चुरा ले गए। इस संबंध में समिति संरक्षक, पुजारी की ओर से शनिवार को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। थाना प्रभारी हजारीलाल मीणा ने बताया कि पूर्णशिला महादेव स्थल समिति के संरक्षक नाथूलाल मईड़ा, पुजारी मोतीगिरी आदि ने रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसमें बताया कि यहां स्थित विशालकाय शिला के नीचे स्थित स्वयंभू शिवलिंग था। मोतीगिरी गत दो दिन से बाहर गए हुए थे। वे शनिवार को पहुंचे।जहां शिवलिंग के आसपास खुदाई की गईथी। यहां से शिवलिंग भी गायब था।इस संबंध में समिति के सदस्यों आदि को बुलाया गया। संरक्षक नाथु लाल मईडा, प्रदीप कलाल, पीपलखूंट सरपंच बहादुरसिंह, मोरवानिया सरपंच मानजीभाई, हीरालाल कलाल आदि ने पीपलखूंट थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया। जहां पूर्ण शिला के नीचे स्थापित किए गए शिवलिंग गायब मिला।

बैंक व मंदिर में चोरी के गिरोह को जेल भेजा
सालमगढ़ .सालमगढ़ थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए चोर गिरोह को शनिवार को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से सभी को जेल भेज दिया गया।
थाना अधिकारी बुद्धाराम विश्नोई ने बताया कि थाना क्षेत्र में बड़ी साखथली बैंक ऑफ बड़ौदा में चोरी का प्रयास तथा पिपलोदा जैन मन्दिर में गत दिनों हुई चोरी के मामले में एक गिरोह को पकड़ा। जिसमें प्रेमशंकर उर्फ प्रेम पुत्र रकमा मीणा निवासी लोहार खली थाना सालमगढ़, राजू पुत्र बालू मीणा निवासी लोहार खली तथा एक बाल अपचारी को डिटेन किया था। इनकी निशानदेही पर सामग्री बरामद की गई थी। बाल अपचारी को बाल संप्रेषण गृह में भेजा गया। दोनों को जेल भेज दिया गया।

Ram Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned