लूट का पर्दाफाश, गिरोह के तीन आरोपी गिरफ्तार

लूट का पर्दाफाश, गिरोह के तीन आरोपी गिरफ्तार

Rakesh kumar Verma | Publish: Sep, 03 2018 07:21:50 PM (IST) Pratapgarh, Rajasthan, India

डेढ़ माह पहले हुई थी फाइनेंसकर्मी के साथ एक लाख 18 हजार की लूट

सालमगढ़ सालमगढ़ थाना क्षेत्रमें 23 जुलाई को एक फाइनेंसकर्मी के साथ हुई लूट के मामले में पुलिस ने पर्दाफाश किया है। गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
थाना प्रभारी बुद्धाराम विश्नोई ने बताया कि
23 जुलाई को सीताराम पुत्र रामगोपाल डांगी निवासी रानीपुरा थाना दबलाना जिला बुंदी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें बताया था कि वह भारत फायनेंसियल इन्कलूसर लिमिटेड संगम दानपुर जिला बांसवाडा में मैनेजर है। वह रिकवरी के लिए सालमगढ़ थाना क्षेत्र के आजन्दा व भाट भमरिया से आ रहा था।उसके पास एक लाख 18 हजार 225 रुपए थे। रास्ते में गोपालपुरी के बीच रपट पर मोटरसाइकिल पर चार लोग आए। मोटरसाइकिल आगे खड़ी की। उसके पास से रुपयों से भरा बैग छीन लिया। इस पर पुलिस ने जांच शुरू की।प्रकरण की संदिग्धता को देखते हुए एक टीम का गठन किया गया।
गठित टीम ने प्रकरण में मुखबिर लगाए गए।
उक्त घटना में कुछ सदिग्ध व्यक्तियों के बारे में जानकारी मिली।जिस पर गठित टीम ने मुकेश पुत्र लक्ष्मण मीणा निवासी शक्तिनगर, लक्सी पुत्र कालजी मीणा निवासी शक्तिनगर, दिनेश पुत्र मावजी निनामा निवासी केशरपुरा थाना आभापुरा जिला बासवाड़ा को पकड़ा। गिरोह ने लूट की घटना स्वीकार की। तीनों से पूछताछ की जा रही है।

 

 


आरक्षण का आधार जातिगत ना होकर आर्थिक हो

प्रतापगढ़. श्री राजपूत करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्रसिंह कालवी ने कहा कि आरक्षण का आधार जातिगत ना होकर आर्थिक होना चाहिए। ऐतिहासिक तथ्यों से तोड़ मरोड़ बंद होनी चाहिए और सामाजिक समरसता बिगाडऩे के प्रयासों पर लगाम लगाई जानी चाहिए।
वे सोमवार को शहर के निजी रिसोर्ट में करणी सेना की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समाज की कईसमस्याएं हैं। इनका निराकरण नहीं किया गया है। इसे लेकर सरकार को चेताया जाएगा।
कालवी ने कहा कि राजपूत करणी सेना के 23 सितंबर को 12 वां स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में वीर भूमि चित्तौडगढ़़ में आजाद भारत का सबसे बड़ा क्षत्रिय सम्मेलन ‘जोहर स्वाभिमान सम्मेलन’ आयोजित किया जाएगा। सम्मेलन में देश भर से लाखों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। उन्होंने समारोह के उद्देश्यों के बारे में चर्चा की।
आरक्षण पर चर्चा करते हुए कालवी ने कहा कि इसका आधार जातिगत ना होकर आर्थिक हो, ऐतिहासिक तथ्यों से तोड़ मरोड़ बंद हो। सामाजिक समरसता को बिगाडऩे के प्रयासों पर लगाम लगाई जाए। कई समस्याओं को लेकर सरकार को चेताया जाएगा। बैठक में मेवाड़ क्षत्रिय महासभा जिला अध्यक्ष डीडी सिंह राणावत थे। अध्यक्षता श्री राजपूत करणी सेना प्रतापगढ़ जिला अध्यक्ष मधुसूदन झाला ने की।
----
कार्यकारिणी का किया विस्तार
वहीं श्री राजपूत करणी सेना की जिला कार्यकारिणी का विस्तार किया गया।जिला संयोजक पद पर श्यामप्रतापसिंह शक्तावत कोटडी, जिला सचिव पद पर समुंदर सिंह झाला, जिला महामंत्री पद पर चंद्रपालसिंह सिसोदिया वरमंडल, जिला उपाध्यक्ष पद पर मानवेंद्रसिंह झाला कारुंडा, श्री राजपूत करणी सेना छोटीसादड़ी तहसील महामंत्री पद पर उम्मेदसिंह राठौड़ बरोल को नियुक्त किया। इस दौरान बैठक में मेवाड़ क्षत्रिय महासभा छोटीसादड़ी अध्यक्ष ललितसिंह शक्तावत, धरियावद अध्यक्ष दिग्विजयसिंह भायल, अरनोद अध्यक्ष उपेंद्रसिंह रायपुर, गजेंद्रसिंह, गागरोल उप सरपंच शंकरसिंह शक्तावत, पूर्व पार्षद शूरवीरसिंह देवल सहित कई लोग मौजूद थे। मौजूद पदाधिकारी एवं कायकर्ताओं ने अधिक अधिक संख्या में 23 सितंबर को आयोजित होने वाले चित्तौडगढ़़ में समारोह में भाग लेने का आह्वान किया

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned