scriptआकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत | Two die due to lightning fall | Patrika News
प्रतापगढ़

आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत

प्रतापगढ़.चक्रवाती तूफान ताऊते के आने से पहले कांठल में भी असर दिखना शुरू हो गया है। जिले में रविवार दोपहर को कई इलाकों में बारिश हुई। जबकि अंधड़ के साथ बारिश अैर बिजली भी गिरी। आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग इलाकों में एक युवक और एक वृद्ध की मौत हो गई। धरियावद इलाके में अंधड़ के कारण कई पेड़ उखड़ गए है। वहीं प्रशासन की ओर से आगमी चार दिनों का अलर्ट जारी किया गया है।

प्रतापगढ़May 17, 2021 / 08:16 am

Devishankar Suthar

आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत

आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत



-दो मवेशी बने काल का ग्रास
-चक्रवाती तूफान ताऊते से पहले असर
-कई पेड़-पौधे उखड़े

प्रतापगढ़.
चक्रवाती तूफान ताऊते के आने से पहले कांठल में भी असर दिखना शुरू हो गया है। जिले में रविवार दोपहर को कई इलाकों में बारिश हुई। जबकि अंधड़ के साथ बारिश अैर बिजली भी गिरी। आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग इलाकों में एक युवक और एक वृद्ध की मौत हो गई। जबकि पीपलखूंट इलाके में दो मवेशी काल का ग्रास बन गए। वहीं धरियावद इलाके में अंधड़ के कारण कई पेड़ उखड़ गए है। वहीं प्रशासन की ओर से आगमी चार दिनों का अलर्ट जारी किया गया है।
जिले में रविवार को अंधड़ के साथ बारिश हुई। जिले में बिगड़े मौसम के कारण रविवार को कई स्थानों पर अंधड़ के साथ बारिश हुई। इस दौरान सुहागपुरा थाना क्षेत्र के वीरपुर गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मृत्यु हो गई। यहां गांव का सीताराम (२६) मोतीलाल मीणा अपने खेत पर था। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई। मां-बाड़ी परियोजना में सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत था। पुलिस ने शव को जिला चिकित्सालय पहुंचाया। इसी प्रकार रठांजना थाना इलाके के ररतनियाखेड़ी में आकाशीय बिजली गिरने से प्रेमचंद(६०) पुत्र गमेरा मीणा की अपने खेत पर मौत हो गई। वहीं पीपलखूंट उपखंड के ग्राम पंचायत मोरवानिया में अंधड़ के साथ आकाशीय बिजली गिरी। इससे विद्युत ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हो गया। निकटवर्ती वाडग़ुन के गांव कामलिया में आकाशीय बिजली गिरने से एक बैल और एक गाय की मौत हो गई।
रठांजना. थाना क्षेत्र के रतनियाखेड़ी में आकाशीय बिजली गिरने से एक वृद्ध की मौत हो गई। पुलिस ने शव को जिला चिकित्सालय पहुंचाया। गांव का प्रेमचंद(६०) पुत्र गमेरा मीणा दोपहर को अपने कुएं पर गया था। जहां पेड़ की छांव में आराम कर रहा था। इस दौरान मेघगर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिरी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसकी जानकारी मिलते ही परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंचे। पुलिस को भी सूचना दी गई। शव को जिला चिकित्सालय ले जाया गया।
शहर में आधे घंटे तक बारिश
प्रतापगढ़. गत दिनों से बढ़ी गर्मी के बाद रविवार को हुई आधे घंटे की बारिश से लोगों को राहत मिली। झमाझम हुई बरसात से सडक़ों पर पानी बह निकला। रविवार सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए हुए थे। दोपहर को करीब आधे घंटे तक हुई बरसात से मौसम में ठंडक घुल गई।
—–कई पेड़ हुए धराशाही
धरियावद. धरियावद इलाके में ताऊते तूफान की दस्तक के साथ ही आसमान में काले “हरे बादल छाए। बिजली व मेघगर्जना के बीच तेज अंधड़ शुरू हो गया। इससे कई पेड़ उखड़ गए। धूलभरी आंधी चली। अंधड़ के चलते खेतों एवं सडक किनारे खडे पेड़ उखड गए। कही जगह केलूपोश झोपडिय़ों में हवा के चलते नुकसान हो गया। खेतों में आम के बगीचों में खासा नुकसान हो गया। पेड से कच्चो आम गिर गए। वहीं शाम को रुक-रुककर बरसात होती रही।
छोटीसादड़ी। उपखंड क्षेत्र में रविवार शाम को मौसम बदला और मेघ गर्जना के साथ रिमझिम बारिश हुई। बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। रविवार सुबह से ही तेज धूप ने लोगों को परेशान किया। शाम को बादलों और सूरज के बीच आंखमिचौली का खेल चलने के साथ बारिश से मौसम में खुशनुमा हुआ। आसमान में घने काले बादल छाने शुरू हो गए। शाम पांच बजे हवा के साथ रिमझिम बारिश शुरू हुई। करीब आधे घंटे तक हवा के साथ हल्की बारिश हुई। बारिश के बाद नगर में सडक़े गीली हो गई।
मोखमपुरा. दोपहर बाद मौसम सुहाना हो गया। आसमान में बादल छा गए। तेज हवा के साथ बौछारें गिरने लगी। कुछ ही देर में सडक़ों पर पानी बह निकला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो