script

VIDEO: इधर, मंत्री दौरे पर थे, उधर सरकार ने बदल दिया प्रभारी

locationप्रतापगढ़Published: Jan 08, 2019 11:09:38 am

Submitted by:

Ram Sharma

– केबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद की जगह अब भजन लाल होंगे जिले के प्रभारी मंत्री

pratapgarh

VIDEO: इधर, मंत्री दौरे पर थे, उधर सरकार ने बदल दिया प्रभारी

– राहुल गांधी की रैली की तैयारियों के लिए आए थे मंत्री
– सूचना मिलते ही हो गए रवाना
प्रतापगढ़. अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद प्रतापगढ़ के जिला प्रभारी मंत्री के रूप में सोमवार को प्रतापगढ़ के दौरे पर थे। उसी दौरान सरकार ने उनका प्रभार बदल दिया। उन्हें बीकानेर का प्रभारी मंत्री बनाया गया, जबकि गृह रक्षा राज्य मंत्री भजनलाल जाटव को प्रतापगढ़ का प्रभारी बनाया गया है। मंत्री सालेह मोहम्मद को जिला प्रभारी मंत्री के रूप में पहले सर्किट हाउस में कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक लेनी थी। इसके बाद दोपहर 3 बजे मिनी सचिवालय में प्रशासनिक-पुलिस और जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेनी थी। मंत्री सालेह मोहम्मद दोपहर करीब साढ़े तीन बजे प्रतापगढ़ दौरे पर आए लेकिन दौरे के बीच ही प्रतापगढ़ का जिला प्रभारी मंत्री बदल दिया गया। इस पर मंत्री सालेह मोहम्मद ने प्रतापगढ़ पहुंचने पर कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक तो ली। जिसमें 9 जनवरी को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की जयपुर में आयोजित किसान रैली में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने का आह्वान भी किया लेकिन प्रशासन-पुलिस और जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक नहीं ली। बीच दौरे के बीच जिला प्रभारी मंत्रियों में हुआ यह बदलाव सभी के लिए चर्चा का विषय बना रहा। लोग अपने-अपने कयास लगाते रहे।
—-
शुरू से ही था विरोध
बताया जाता है कि अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री सालेह मोहम्मद को प्रतापगढ़ का प्रभारी मंत्री बनाए जाने का जिले के कांग्रेस कार्यकर्ता शुरू से ही विरोध कर रहे थे। सूत्रों के अनुसार हालांकि उनके प्रति कोईनाराजगी नहीं थी, लेकिन जिले के कार्यकर्ताओं की मांग थी कि निम्बाहेड़ा विधायक और सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना को यहां का प्रभारी मंत्री बनाया जाए।
दो हजार से अधिक कार्यकर्ता जाएंगे रैली में
इससे पहले जिला प्रभारी मंत्री के रूप में सालेह मोहम्मद ने सर्किट हाउस में प्रतापगढ़ कांग्रेस कमेटी की बैठक ली। जिसमें उन्होंने 9 जनवरी को जयपुर में आयोजित अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की किसान रैली के संबंध में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से चर्चा की। उन्होंने प्रत्येक विधानसभा से कम से कम 500 कार्यकर्ता भेजने की बात कही। पूरे जिले से 2000 से अधिक कार्यकर्ताओं को रैली में जाने का लक्ष्य तय किया गया।
बैठक में कांग्रेस जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह राणावत, बड़ीसादड़ी के पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी, धरियावद पूर्व विधायक नगराज मीणा, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सदस्य सुरेंद्र चंडालिया, नगरपरिषद पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष ओम प्रकाश ओझा ,नगर अध्यक्ष उदय लाल अहीर जिला प्रवक्ता मोहित भावसार सहित जिला कांग्रेस के पदाधिकारी, सभी प्रकोष्ठ पदाधिकारी, कांग्रेस सरपंच जिला परिषद सदस्य, पंचायत समिति सदस्य, नगर परिषद पार्षद सहित कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।
प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों से चर्चा
मंत्री सालेह मोहम्मद ने प्रतापगढ़ आने पर जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों से भी जिले को लेकर संक्षिप्त चर्चाकी। जिला कलक्टर श्याम सिंह राजपुरोहित ने बताया कि मंत्री सालेह मोहम्मद ने जिले की समस्याओं के बारे में जानकारी ली साथ ही विकास की संभावनाओं पर चर्चा की। उन्होंने राज्य सरकार की आमजन के कल्याण के लिए संचालित योजनाओं की जमीनी स्तर पर पालना की बात कहते हुए आखिरी व्यक्ति को योजनाओं का लाभ देने सहित आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान जिला कलक्टर श्याम सिंह राजपुरोहित, अतिरिक्त जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक रतनलाल भार्गव मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो