scriptVIDEO: मोदी की पोल खुली, यह जुमले बाजी की सरकार : गहलोत | VIDEO: Narendra Modi's poll is open, this government of jam-lalaji: Ge | Patrika News
प्रतापगढ़

VIDEO: मोदी की पोल खुली, यह जुमले बाजी की सरकार : गहलोत

-अरनोद में चित्तौडगढ़़ लोकसभा सीट के प्रत्याशी के समर्थन में कांग्रेस की सभा

प्रतापगढ़Apr 01, 2019 / 06:39 pm

Ram Sharma

pratapgarh

VIDEO: मोदी की पोल खुली, यह जुमले बाजी की सरकार : गहलोत

-उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा, न्याय योजना दुनिया की अनूठी योजना
– सेना के नाम पर भाजपा जीतना चाहती है चुनाव
प्रतापगढ़. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मोदी सरकार की पोल खुल चुकी है, यह जुमलेबाजी की सरकार है। यह सरकार विकास कार्यों की बजाय सेना और राष्ट्रवाद के नाम पर चुनाव जीतना चाहती है, लेकिन जनता सब समझ चुकी है। देश के हालात खराब है, लोकतंत्र खतरे में है। यदि मोदी सरकार दुबारा सत्ता में आई तो हो सकता है, देश में दुबारा चुनाव ही न हो। यह बात मैं पूरी जिम्मेदारी से कह रहा हूं। संविधान में व्यवस्था है कि पहले सांसद चुने जाएंगे, फिर सांसद प्रधानमंत्री चुनेंगे। लेकिन यहां पहले से ही सब तय कर लिया जाता है। गहलोत सोमवार को प्रतापगढ़ जिले के अरनोद कस्बे में कांग्रेस की चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। सभा में उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि मोदी सरकार और राज्य की वसुंधरा सरकार ने मनरेगा को खत्म किया, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में बेरोजगारी फैल गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा कहती है, देश में गत सत्तर साल में कुछ विकास नहीं हुआ। मैं कहना चाहता हूं कि जब आजादी मिली, तब देश में सुई भी नहीं बनती थी। पंडित नेहरू ने बांध बनवाए, नहरें बनवाई, बिजली, शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में ढांचागत सुविधाएं उपलब्ध करवाई। आज भाजपा लोकतंंत्र का चेहरा पहन कर राममंदिर के नाम पर और राष्ट्रभक्ति के नाम पर वोट मांग रही है। राष्ट्रभक्त तो सभी है, लेकिन ऐसा माहौल बना दिया कि जो भाजपा या मोदी का विरोध करे वह राष्ट्र विरोधी है। धर्म के नाम पर वोट मांगे जा रहे हैं। भाजपा और आरएसएस घृणा की राजनीति करते हैं, सिद्धांत की नहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी सेना का सम्मान करते हैं। सेना पर गर्व है। इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के हजारों सैनिकों को बंदी बनाकर वापस छोड़ा। लेकिन दुख इस बात का है कि ये सर्जिकल स्ट्राइक के नाम पर वापस पीएम बनना चाहते हैं। वर्ष 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान किए गए एक भी वादा पूरा नहीं किया, फिर चाहे वह कालाधन लाने का हो, या दो करोड़ नौकरियां देने का और महंगाई कम करने का। राफेल में इन्होंने 526 करोड़ का घोटाला कर दिया। गहलोत ने कहा कि आज मीडिया भी पूरा दवाब में है। जब भी टीवी खोलो मोदी के गुणगान मिलते हैं। नरेन्द्र मोदी और अमित शाह का आतंक है। सीबीआइ, ईडी और इनकम टैक्स आदि से डराया जा रहा जा रहा है। मेरा जनता से कहना है कि दो माह तक टीवी मत देखो। सब ठीक हो जाएगा।
राज्य के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने कहा कि सरकार प्रदेश में मध्यप्रदेश की तर्ज पर किसानों की उपज का उचित मूल्य दिलाने के लिए भावांतर योजना लागू करने पर विचार कर रही है। फिलहाल चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण इस पर कुछ नहीं किया जा सकता, लेकिन लोकसभा चुनाव के बाद इस बारे में काम किया जाएगा।

Home / Pratapgarh / VIDEO: मोदी की पोल खुली, यह जुमले बाजी की सरकार : गहलोत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो