scriptVIDEO: देखिए, ये कैसा पानी पीने पर मजबूर हो रहे है शहरवासी … | VIDEO: See, what kind of water are these people being forced to drink? | Patrika News

VIDEO: देखिए, ये कैसा पानी पीने पर मजबूर हो रहे है शहरवासी …

locationप्रतापगढ़Published: Mar 19, 2019 08:58:30 pm

Submitted by:

Rakesh Verma

दूषित पानी पीने को मजबूर शहरवासी

pratapgarh

VIDEO: देखिए, ये कैसा पानी पीने पर मजबूर हो रहे है शहरवासी …

-समय पर भी नहीं होती पानी की सप्लाई
-त्यौहारों पर भी नहीं जलदाय विभाग का इस और ध्यान
-गोपालगंज व पारखों की गली सहित कई जगह गंदे पानी की सप्लाई
-पार्षद ने लगाए जलदाय विभाग के अधिकारियों पर आरोप, नहीं उठाते है फोन
प्रतापगढ़. पानी की कमी से शहर की होली इस बार बेरंग रहने वाली है। जहां पानी की कमी के कारण रोजमर्रा की जिंदगी प्रभावित हो रही है, वहीं होली पर भी लोगों को पीने के पानी तक का सामना करना पड़ रहा हैा। शहर में 94 करोड़ की पेजयल योजना का कार्य चल रहा है, यह कार्य जून 2018 में पुर्ण होना था, लेकिन ठेकेदार व जलदाय विभाग की लापरवाही के चलते करीब सात माह ज्यादा बीत जाने के बाद भी कार्य पूर्ण नहीं हुआ है। शहर की कई कॉलोनियों में जहां 7 से 8 दिनों में पानी की सप्लाई हो रही है वहीं कई इलाकों के लोग दूषित पानी पीने को मजबूर हैं।
दो माह से गंदे व बदबूदार पानी की बताई समस्या
शहर के गोपालगंज, पारखों की गली सहित कई कॉलोनियों के वाशिंदों ने बताया कि गत दो माह से गंदे बदबूदार पानी की सप्लाई हो रही है। जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। लोगों ने बताया कि पारखों की गली में 7 दिनों में 15 से 20 मिनट पानी की सप्लाई होती है वह भी गंदा व बदबूदार पानी लोगों को मिल रहा है।
पार्षद ने लगाए आरोप
वार्ड 16 की पार्षद नेहा शर्मा ने बताया कि जलदाय विभाग में कई बार इसको लेकर शिकायत की गई है। अब जलदाय विभाग के अधिकारी ना तो मेरा और ना ही लोगों के फोन उठाते है। पार्षद ने बताया कि प्रशासन की ओर से जल्द इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा।
सांसद ने 28 फरवरी तक कार्य पूरा करने के दिए थे निर्देश
मिनी सचिवालय में 30 जनवरी को जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिमित की बैठक में सांसद सीपी जोशी ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को शहर में चल रही 94 करोड़ की पेजयल पुनर्गठन योजना को 28 फरवरी तक पुरी करने के निर्देश दिए थे, लेकिन मार्च आधा होने के बाद भी कार्य अधूरा पड़ा हुआ है। इसी बैठक में खुद नगरपरिषद सभापति ने शहर में 10-10 दिन तक सप्लाई नहीं होने की बात कही थी। जिस पर सांसद ने अधिकारियों को लताड़ लगाते हुए समय पर जलापूर्ति की बात कहते हुए अधिकारियों को ऑफिस में नहीं फील्ड में जाने की बात कही थी लेकिन इसका कोई असर अधिकारियों पर होते नहीं दिख रहा। जिसका खामियाजा लोगों को पानी समय पर नहीं आने और गंदा पानी आने के रुप में भुगतना पड़ रहा है।
…………………………..
दिखवाई है स्थिति
गंदे पानी की जानकारी मिली थी जिस पर मैने दिखवाया है किसी के कनेक्शन में प्रोब्लम होने के कारण सभी जगह गंदा पानी जा रहा था। वहीं शहर में काम चलने के कारण भी थोड़ी बहुत यह परेशानी आ रही है। शहर में काम चलने के कारण अभी 72 घंटे में ही पानी की सप्लाई की जाएगी।
कुलदीप, कनिष्ठ अभियंता, जलदाय विभाग, प्रतापगढ़
दो माह से हो रही परेशानी
वार्ड में गंदे पानी की परेशानी दो माह से हो रही है। जलदाय विभाग के अधिकारी इस और बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहे है। प्रशासन की ओर से इस और ध्यान नहीं दिया गया तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा।
नेहा शर्मा, पार्षद वार्ड 16, प्रतापगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो