scriptटिमरलगा के खनिज माफिया अमृत पटेल के खिलाफ मामला दर्ज, विभाग ने कहा- चोरी के बिजली से चला रहा था खदान | Case against mining mafia | Patrika News

टिमरलगा के खनिज माफिया अमृत पटेल के खिलाफ मामला दर्ज, विभाग ने कहा- चोरी के बिजली से चला रहा था खदान

locationरायगढ़Published: Apr 13, 2019 07:04:23 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

– विभाग के अधिकारियों का मानना है कि अवैध कनेक्शन से विद्युत विभाग को लाखों की क्षति हुई है

टिमरलगा के खनिज माफिया अमृत पटेल के खिलाफ मामला दर्ज, विभाग ने कहा- चोरी के बिजली से चला रहा था खदान

टिमरलगा के खनिज माफिया अमृत पटेल के खिलाफ मामला दर्ज, विभाग ने कहा- चोरी के बिजली से चला रहा था खदान

रायगढ. सारंगढ़ के टिमरलगा क्षेत्र में प्रशासनिक अधिकारियों पर जानलेवा हमला करने के बाद अब अमृत पटेल की मुश्किलें बढ़ गई हैं। चोरी की बिजली से अवैध खदान चलाने के मामले को लेकर विद्युत विभाग ने सारंगढ़ थाने में आरोपी के खिलाफ बिजली चोरी करने का मामला दर्ज कराया है। विभाग के अधिकारियों का मानना है कि अवैध कनेक्शन से विद्युत विभाग को लाखों की क्षति हुई है। ऐसे में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 135 के तहत अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी केके राठिया पिता गजेन्द्र सिंह (30) छत्तीसगढ राज्य विद्युत वितरण कंपनी मर्यादित गुडेली में कनिष्ठ यंत्री के पद पर कार्यरत है। जिसने सारंगढ़ थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया है कि 12 अप्रैल को विद्युत विभाग की टीम ग्राम टिमरलगा स्थित अमृत पटेल पिता सीताराम पटेल के पत्थर खदान में जांच करने पहुंची थी।
जांच के दौरान टीम ने पाया कि एक नग पांच एचपी के सबमर्सिबल पम्प को ट्रांसफार्मर बुशिंग से डायरेक्ट हुक लगाकर पानी निकासी के लिए विद्युत का अवैध रूप से उपयोग किया जा रहा है। आरोपी द्वारा अब तक विद्युत चोरी करने से विभाग को 4,97,450 रुपए की राजस्व हानि हुई है। ऐसे में घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।
यह भी पढ़ें
Video- प्रतिबंध के बाद भी पोखलेन और जेसीबी से चल रहा है रेत का उत्खनन

ज्ञात हो कि 12 अप्रैल को ही सहायक कलेक्टर व खनिज विभाग की टीम अमृत पटेल के उसी पत्थर खदान में जांच करने गई थी। जहां आरोपियों ने अपने मजदूरों के साथ मिलकर जांच टीम पर शासकीय कार्य में बाधा डालते हुए जानलेवा हमला किया। वहीं सरकारी वाहन को भी नुकसान पहुंचाया। जिसके बाद से अमृत पटेल के खिलाफ संबंधित विभागों की धड़ल्ले से कार्रवाई शुरू हो गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो