scriptचुनावी फिल्डिंग शुरू, कार्यकर्ताओं से बोले रामप्रताप, हम सब सौभाग्यशाली कि मोदी जैसा पीएम मिला | Electoral fielding started | Patrika News

चुनावी फिल्डिंग शुरू, कार्यकर्ताओं से बोले रामप्रताप, हम सब सौभाग्यशाली कि मोदी जैसा पीएम मिला

locationरायगढ़Published: Apr 24, 2018 12:28:50 pm

Submitted by:

Shiv Singh

– कार्यकर्ता सम्मेलन में 300 लोगों ने थामा भाजपा का दामन

चुनावी फिल्डिंग शुरू, कार्यकर्ताओं से बोले रामप्रताप, हम सब सौभाग्यशाली कि मोदी जैसा पीएम मिला
रायगढ़. चुनावी वर्ष शुरू हो चुका है, ऐसे में भाजपा व इससे जुड़े लोगों की फिल्डिंग भी क्षेत्रों में शुरू हो गई है। इन हालात में भाजपा नेताओं के बोल का केंद्र बिंदु पीएम और सीएम ही हैं। इसका ताजा उदाहरण जिले के गढ़उमरिया में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ राज्य वनौषधि बोर्ड के अध्यक्ष रामप्रताप सिंह ने कहा कि हम सब सौभाग्यशाली है कि हमें प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री के रूप में डॉ. रमन सिंह मिले हैं।
रामप्रताप सोमवार को गढ़उमरिया में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संवेदनशील डॉ. रमन सिंह ने सभी वर्ग के लिए कोई न कोई योजना बनाई है बच्चों के लिए आंगनबाड़ी के माध्यम से शिक्षा व भोजन व्यवस्था करवाने से उनकी प्रारम्भिक शिक्षा प्रारम्भ हो सके, गर्भवती माताओं को पोषित भोजन व मितानिनों के माध्यम से नि:शुल्क दवा उपलब्ध हो सके। वहीं उन्होंने शासन की विभिन्न योजनाओं के सम्बंध में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि जब प्रदेश के बच्चे बड़े हो तो उन्हें मुफ्त कापी पुस्तक व ड्रेस के साथ ही अच्छी शिक्षा मिल सके जब बेटियां बड़ी हो तो उन्हें सरस्वती सायकल योजना का लाभ मिले जिससे शिक्षा मिलने का अड़चन न हो साथ ही प्रदेश के बुजुर्गों को भी मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा जैसी योजनाओं का समूचित लाभ मिल सके इसकी व्यवस्था शासन द्वारा की गई है। गरीब कन्याओं को कन्या विवाह योजना का लाभ मिले प्रदेश में लोगो को 24 घण्टे बिजली की सुविधा मिले ऐसा प्रयास प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है।
यह भी पढ़ें
अब नहीं चलेगा दूरी अधिक होने का बहाना, हर ब्लॉक में सरकारी मकान होने लगे तैयार

300 लोगों ने थामा पार्टी का दामन
इस कार्यक्रम के दौरान विधायक रोशनलाल के नेतृत्व में गढ़उमरिया के 300 लोगों ने भाजपा प्रवेश किया। इसमें महिलाएं व पुरुष शामिल थे। कार्यक्रम के दौरान वनौषधि बोर्ड के अध्यक्ष केबिनेट मंत्री रामप्रताप सिंहए भाजपा के प्रदेश महामंत्री गिरधर गुप्ता एवं रायगढ़ विधायक रोशनलाल उपस्थित थे।

देश की सबसे बड़ी पार्टी
विधायक द्वारा भाजपा प्रवेश कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को बताया गया कि भारतीय जनता पार्टी देश की सबसे बड़ी पार्टी है जिसके 11 करोड़ सदस्य सबसे अधिक सांसद व विधायक हैएवहीं विधायक द्वारा भाजपा प्रवेश करने वाले सभी कार्यकर्ताओं का भाजपा में स्वागत किया गया। इसके अलावा हमारी सरकार ने गरीब लोगों की जो सक्षम नही 1 रुपये व 2 रुपये किलो चावल की उपलब्धता की व्यवस्था भी की गई है साथ ही उनके स्वास्थ्य के लिए 50 हजार तक स्मार्ट कार्ड के माध्यम से मुफ्त इलाज की सुविधा मिले। पूर्व में इस सुविधा की राशि 30 हजार की थी परन्तु वर्तमान में स्मार्ट कार्डो में 50 हजार तक के इलाज की सुविधा प्रदान की जाएगी। वरिष्ठ नागरिकों एवं पत्रकारों को 80 हजार का बीमा कवर किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो