scriptCG Financial Crime: फोन आया – इस शेयर में लगाओ पैसे, होगा बड़ा मुनाफा… झांसे में आए 2 डॉक्टर, बर्बाद हो गए 4.25 करोड़ रुपए | CG Financial Crime, Big profit promise, 2 Doctors lose Rs 4.25 cr, share market fraud | Patrika News
रायपुर

CG Financial Crime: फोन आया – इस शेयर में लगाओ पैसे, होगा बड़ा मुनाफा… झांसे में आए 2 डॉक्टर, बर्बाद हो गए 4.25 करोड़ रुपए

CG Financial Crime: आंबेडकर अस्पताल में जूडो व नर्सिंग स्टाफ का मोबाइल पर व्यस्त रहने की शिकायत प्रबंधन तक पहले ही पहुंच चुकी है।

रायपुरMay 16, 2024 / 07:13 pm

Shrishti Singh

CG Financial Crime: Doctors lose crores in share market fraud

CG Financial Crime News: राजधानी और प्रदेश में डॉक्टरों से ठगी कोई नई बात नहीं है। कम समय में ज्यादा फायदा (Big Profit) का लालच एलीट क्लास कहे जाने वाले डॉक्टरों को पीछे नहीं छोड़ रहा है। दो साल पहले विदेश टूर के नाम पर प्रदेशभर के दर्जनभर से ज्यादा डॉक्टरों ने अपने 80 लाख रुपए से ज्यादा डुबो दिए। इनमें कुछ डॉक्टरों ने ठगी की भनक लगते ही चेक भी कैंसिल कराए थे, तब ठगी से बाल-बाल बचे थे। ताजा मामला राजधानी के दो डॉक्टरों से शेयर में बड़ा फायदा होने के नाम पर 4.25 करोड़ की ठगी है।

यह भी पढ़ें

1 करोड़ का जैकपॉट जीते.. ऐसे मैसेज से रहे सावधान, नहीं तो एक पल में ही गवा सकते हैं जीवन भर की कमाई


दो दिन पहले राजधानी के हड्डी रोग विशेषज्ञ व एनीस्थीसिया के डॉक्टर से शेयर के नाम पर बड़ी ठगी हुई है। ‘पत्रिका’ की पड़ताल में पता चला है कि आम लोगों व बिजनेसमैन की तरह डॉक्टरों से ठगी कोई बड़ी बात नहीं है। विशेषज्ञों के अनुसार, वैसे तो ठगी का शिकार कोई भी हो सकता है, लेकिन डॉक्टरों से ठगी लोगों को चौंकाता भी है।

CG Financial Crime Share Market Fraud: पत्रिका ने कई डॉक्टरों से बात की तो पता चला कि सामान्यत: डॉक्टर छोटी-मोटी ठगी को छिपा देते हैं, लेकिन जब बड़ी ठगी हो तो मामला पुलिस तक पहुंच जाता है। यानी मामले की एफआईआर दर्ज कराई जाती है। आम लोगों की तुलना में डॉक्टरों के पास पैसे ज्यादा होते हैं। इसके बाद भी कम समय में ज्यादा पैसे का लालच उन्हें ले डूबता है।

केस एक – जगदलपुर के एक सीनियर डॉक्टर को विदेश टूर के नाम पर एक मेडिकल रिप्रेंजेटिव ने साढ़े 8 लाख रुपए ठग लिए। डॉक्टर ने पुलिस की मदद से ठग को पकड़वा भी दिया।

केस दो – रायपुर की एक महिला डॉक्टर से 9 लाख रुपए की ठगी हो गई। उन्हें भी विदेश टूर का झांसा दिया गया। साथ ही, कई ऑफर भी बताया गया। पैसे आज तक वापस नहीं मिले हैं।

यह भी पढ़ें

फेसबुक पर दोस्ती, शादी की बात और फिर ठगी… नकली डॉक्टर ने शादी शुदा महिला को लगाया 3 लाख 60 हजार रुपए का चूना

CG Financial Crime News: मोबाइल पर शेयर ट्रेडिंग में भी मशगूल रहते हैं डॉक्टर

CG Financial Crime: न केवल निजी अस्पताल, बल्कि सरकारी अस्पतालों के कई डॉक्टर मोबाइल पर शेयर ट्रेडिंग पर व्यस्त देखे जा सकते हैं। नेहरू मेडिकल कॉलेज व आंबेडकर अस्पताल के कुछ डॉक्टर मोबाइल पर इसलिए व्यस्त रहते हैं, क्योंकि उन्हें शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव की पल-पल की खबर रखनी होती है। ऐसे में कुछ डॉक्टर मरीजों को समय कम दे पाते हैं। आंबेडकर अस्पताल में जूडो व नर्सिंग स्टाफ का मोबाइल पर व्यस्त रहने की शिकायत प्रबंधन तक पहले ही पहुंच चुकी है। हालांकि उन्हें चेतावनी देकर छोड़कर दिया। कुछ सीनियर डॉक्टर मोबाइल के बजाय लैपटॉप पर व्यस्त देखे जा सकते हैं।

Hindi News/ Raipur / CG Financial Crime: फोन आया – इस शेयर में लगाओ पैसे, होगा बड़ा मुनाफा… झांसे में आए 2 डॉक्टर, बर्बाद हो गए 4.25 करोड़ रुपए

ट्रेंडिंग वीडियो