scriptCG Flight: 16 अगस्त से प्रयागराज के लिए नई फ्लाइट शुरू, यहां भी भर सकेंगे उड़ान…विमानन कंपनी ने भेजा प्रस्ताव | CG Flight: Flights to Prayagraj start from 16th August | Patrika News
रायपुर

CG Flight: 16 अगस्त से प्रयागराज के लिए नई फ्लाइट शुरू, यहां भी भर सकेंगे उड़ान…विमानन कंपनी ने भेजा प्रस्ताव

CG Flight: स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर से प्रयागराज के लिए 16 अगस्त से इंडिगो एयरलाइंस की सीधी फ्लाइट शुरू होगी।

रायपुरMay 27, 2024 / 07:53 am

Khyati Parihar

CG Flight
CG Flight: स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर से प्रयागराज के लिए 16 अगस्त से इंडिगो एयरलाइंस की सीधी फ्लाइट शुरू होगी। नए शेड्यूल के अनुसार, रायपुर से 12 बजे उड़ान भरने के बाद दोपहर 1.25 बजे प्रयागराज पहुंचेगी। वहां से वापस दोपहर 1.50 बजे फ्लाइट उड़ान भरने के बाद 3.20 बजे रायपुर में लैंड होगी।
अजय ट्रैवल्स के संचालक रमन जादवानी ने बताया कि फ्लाइट के ऑनलाइन इंक्वायरी में इसे शामिल किया गया है। इसका संचालन नियमित रूप से किया जाएगा। रायपुर (Flight News) से प्रयागराज के लिए फ्लाइट पहले निजी एयरलाइंस की फ्लाइट चलती थी। लेकिन, तकनीकी कारण बताकर 28 अक्टूबर 2023 से बंद कर दिया था।
यह भी पढ़ें

Raipur to Jagdalpur Flight: जगदलपुर के लिए सबसे सस्ती फ्लाइट रविवार से भरेगी उड़ान, जानें किराया और शेड्यूल्ड

ट्रैवल्स संचालकों ने कंपनी के इस फैसले का विरोध करते हुए दोबारा शुरू करने के लिए केंद्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को ज्ञापन सौंपा था। साथ ही बताया था कि (Cg flight status) प्रयागराज के लिए एकमात्र उड़ान होने की वजह से इसमें बड़ी संख्या में यात्री नियमित रुप से सफर करते हैं। वहीं पिछले डेढ़ महीने से रायपुर से दिल्ली के बीच चलने वाली विस्तारा एयरलाइंस की एक फ्लाइट जल्द ही नियमित रूप से उड़ान भरेगी।

CG Flight: अयोध्या, जयपुर, राजकोट, पटना और रांची के लिए पत्र भेजा

ट्रैवल्स संचालकों ने रायपुर से अयोध्या, जयपुर, राजकोट, पटना और रांची के लिए नई फ्लाइट शुरू करने केंद्रीय विमानन मंत्रालय को पत्र भेजा है। इसमें बताया गया है कि छत्तीसगढ़ से राममंदिर दर्शन के लिए बड़ी संख्या में यात्री अयोध्या जाते हैं इसके लिए उन्हें दूसरे शहरों से वाया होते हुए जाना पड़ता है।

जगदलपुर के लिए 1 जून से विमान सेवा

Raipur to prayagraj flight: छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी ने बताया कि चेंबर की मांग पर जगदलपुर के लिए 1 जून से सीधी विमान सेवा शुरू होने जा रही है। पूर्व में चेंबर ने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को इसके लिए ज्ञापन सौंपा था, ताकि घरेलू एवं अंतर्राज्यीय उड़ानों की संख्या में वृद्धि हो। प्रदेश एवं अन्य राज्यों के साथ कनेक्टिविटी बढ़ेगी।
बिलासपुर और रायपुर के बाद जगदलपुर के लिए टूरिज्म की संभावना काफी अधिक है, जिसे बढ़ावा मिलना तय है। महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तम गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी, विक्रम सिंहदेव,राम मंधान सहित व्यापारियों ने केंद्रीय मंत्री सिंधिया के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

Hindi News/ Raipur / CG Flight: 16 अगस्त से प्रयागराज के लिए नई फ्लाइट शुरू, यहां भी भर सकेंगे उड़ान…विमानन कंपनी ने भेजा प्रस्ताव

ट्रेंडिंग वीडियो