scriptCG Fraud: ऑनलाइन मुनाफा कमाने के फेर में छात्र ने गंवाए 25 लाख रुपए, ठगों ने ऐसे जाल में फंसाया | CG Fraud: Student lost 25 lakhs in online profit | Patrika News
रायपुर

CG Fraud: ऑनलाइन मुनाफा कमाने के फेर में छात्र ने गंवाए 25 लाख रुपए, ठगों ने ऐसे जाल में फंसाया

CG Fraud: सोशल मीडिया ऐप पर कम इंवेस्ट पर अच्छा रिटर्न व ऑनलाइन रिव्यू करने पर अच्छी खासी रकम मिलने के झांसे में आकर इंजीनियरिंग छात्र से 25 लाख की साइबर ठगी हो गई।

रायपुरJun 22, 2024 / 12:05 pm

Khyati Parihar

CG Fraud
CG Fraud: सोशल मीडिया ऐप पर कम इंवेस्ट पर अच्छा रिटर्न व ऑनलाइन रिव्यू करने पर अच्छी खासी रकम मिलने के झांसे में आकर इंजीनियरिंग छात्र से 25 लाख की साइबर ठगी हो गई।

पुलिस के अनुसार बिलासपुर तोरवा निवासी अभिषेक (20) इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। अभिषेक ने पुलिस को बताया कि उनके पिता काजल दास की बुधवारी बाजार में आलू-प्याज की दुकान है। उनका अकाउंट वही हेंडल करता है। कुछ दिन पहले उनके वॉट्सऐप पर एक मैसेज आया और ऑनलाइन रिव्यू व ट्रेडिंग करने के बदले मोटा कमीशन दिए जाने की बात कही।
यह भी पढ़ें

CG Fraud: साइबर ठगी के 3 आरोपी गिरफ्तार, OTP के जरिए 17 लाख किया पार…गैंग में महिला भी शामिल

CG Fraud: यों फंसता गया जाल में

अभिषेक ने बताया कि लालच में आकर वॉट्सऐप नम्बर के माध्यम से टेलीग्राम ग्रुप में जुड कर ऑनलाइन रिव्यू करने लगा जिसके उसे पैसे मिले। इसके बाद उसे मोटी कमाई के लिए ऑनलाइन ट्रेडिंग की सलाह दी गई है। अभिषेक ने 1 लाख 76 हजार 30 रुपए इंवेस्ट किए। कुछ दिन बाद यह रकम 26 लाख 8 हजार 51 रुपए ऐप में शो होने लगी। ये राशि जब खाते में नहीं आई तो अभिषेक ने ब्रोकर से बात की तो पता चला कि ट्रे़डिंग के दौरान कुछ गलती हो गई थी। इसकी वजह से अकाउंट फ्रिज हो गया है।
अकाउंट को सुचारू करने के लिए रुपए मांगे गए। फिर किसी न किसी बहाने से अलग-अलग किस्तों में 25 लाख 60 हजार 257 रुपए जमा करवा लिए। तब उन्हें ठगी का अहसास हुआ। अभिषेक दास ने साइबर रेंज थाने में ऑनलाइन ठगी की शिकायत दर्ज कराई है।
सोशल मीडिया ऐप के माध्यम से मैसेज पर भरोसा कर छात्र ने रिव्यू व ट्रेडिंग करने लगा। आरोपियों ने अकाउंट फ्रिज व स्कोर कम होने का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी को अंजाम दिया है। पीड़ित की शिकायत पर अपराध दर्ज कर जांच की जा रही है।

Hindi News/ Raipur / CG Fraud: ऑनलाइन मुनाफा कमाने के फेर में छात्र ने गंवाए 25 लाख रुपए, ठगों ने ऐसे जाल में फंसाया

ट्रेंडिंग वीडियो