scriptCG Fraud News: स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के बेटे-बहू से धोखाधड़ी, शातिर ने इस तरह 55 लाख लूटा…पढ़िए पूरा मामला | CG Fraud News: 55 lakhs fraud in name of getting house | Patrika News
बिलासपुर

CG Fraud News: स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के बेटे-बहू से धोखाधड़ी, शातिर ने इस तरह 55 लाख लूटा…पढ़िए पूरा मामला

CG Fraud News: बिलासपुर में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. प्रहलाद राय पीपलवा के बेटे व बहू को जमीन दलाल ने धोखे में रख कर उनकी जमीन बेच दी।

बिलासपुरJun 13, 2024 / 07:53 am

Khyati Parihar

CG Fraud News
CG Fraud News: बिलासपुर में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. प्रहलाद राय पीपलवा के बेटे व बहू को जमीन दलाल ने धोखे में रख कर उनकी जमीन बेच दी। आरोपी ने बिक्री रकम के कुछ रुपए पीड़ित परिवार को दिए। बचत के रुपए से मकान दिलाने का झांसा देकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया। 3 साल तक गुमराह करने के बाद जब आरोपी मकान दिलाने की बात से मुकर गया तो पीड़ित ने सिविल लाइन थाने पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई है।
पुलिस के अनुसार भारतीय नगर निवासी चंदा पति रतन पीपलवा (55) ने सिविल लाइन थाने में जमीन दलाल विजय कुमार सिदारा के खिलाफ अपराध दर्ज कराई है। पीड़िता ने बताया कि इमलीपारा में उनकी नजूल सीट की जमीन थी, जिसे विजय कुमार सिदार ने बेचने का सौदा 49 लाख 50 हजार रुपए में कर दिया। आरोपी ने उस दौरान दो चेक के माध्यम से 12 लाख 90 हजार रुपए दिए। बचत के 31 लाख 55 हजार 5 सौ रुपए को विजय ने अपने पास रख लिया। उस रुपए से वह इन रुपए से अपने भाई की जमीन दिलाने की बात कह 55 लाख रुपए में सौदा कर इकरारनामा करवाया।
यह भी पढ़ें

CG Rape Case: मैं तुमसे शादी करुंगा, मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाओ, घरवाले हो गए थे राजी लेकिन…

आरोपी विजय सिदारा ने बाद में अपने भाई की जमीन की जगह पर दूसरी जमीन दिलाने की बात कहते हुए सुभम विहार स्थित मकान में शिफ्ट करा दिया। आरोपी ने लगातार झांसा देकर अलग अलग मकान दिखा कर रजिस्ट्री कराने का झांसा देता रहा। अंत में जमीन दलाल विजय कुमार सिदारा ने चंदा पिपलवा को जमीन या मकान दिलाने की बात से इंकार कर दिया। रुपए की मांग करने पर आरोपी ने देने से इंकार कर दिया।

CG Fraud News: चार मकान बदलवाया पर रजिस्ट्री नहीं कराई

चंदा पीपलवा ने सिविल लाइन पुलिस को बताया कि आरोपी विजय कुमार सिदारा ने सन सिटी शुभम विहार उसलापुर में 2 मकान दिखाए। दोनों मकान की रजिस्ट्री कराने में 5 लाख रुपए खर्च होने थे, विजय कुमार सिदारा के कहने पर चंदा ने रुपए दे दिया। उसके बाद इमलीपारा स्थित जमीन बिक्री की रकम 12 लाख 90 भी चेक के माध्यम से दे दिया। मकान आप का हो गया कह कर 2019 में विजय कुमार सिदारा ने चंदा को मकान में शिफ्ट करा दिया था।

भारतीय नगर में मकान दिलाने का झांसा देकर किया शिफ्ट

चंदा को कुछ साल बाद विजय कुमार सिदारा ने बताया कि मकान का मालिक अब अपना मकान बेचना नहीं चहता है। इसके चलते वह रजिस्ट्री को तैयार नहीं हो रहा हैं। इस बार आरोपी ने भारतीय नगर स्थित मेन्स मीडोज अपार्टमेंट स्थित मकान में शिफ्ट करा दिया। आरोपी ने चार से पांच मकान दिखाया लेकिन रजिस्ट्री को लेकर टाल मटोल करता रहा। रुपए की मांग करने पर आरोपी रुपए भी नहीं लौटा रहा था। प्रार्थी की शिकायत पर अपराध दर्ज किया गया है। आरोपी की तलाश कर जल्द गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Bilaspur / CG Fraud News: स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के बेटे-बहू से धोखाधड़ी, शातिर ने इस तरह 55 लाख लूटा…पढ़िए पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो