scriptCG Liquor Scam Case: यूपी STF ने अनवर ढेबर को किया गिरफ्तार, आज मेरठ कोर्ट में पेश करेगी टीम…हंगामा | CG Liquor Scam Case: UP STF arrested Anwar Dhebar | Patrika News
रायपुर

CG Liquor Scam Case: यूपी STF ने अनवर ढेबर को किया गिरफ्तार, आज मेरठ कोर्ट में पेश करेगी टीम…हंगामा

CG Liquor Scam Case: रायपुर में करीब 2000 करोड़ के शराब घोटाले के मामले में अनवर ढेबर को हाईकोर्ट से जमानत मिलने की सूचना के बाद मंगलवार को उत्तरप्रदेश की एसटीएफ सेंट्रल जेल परिसर में उसे गिरफ्तार करने पहुंची।

रायपुरJun 19, 2024 / 09:26 am

Khyati Parihar

CG Liquor Scam Case
CG Liquor Scam Case: रायपुर में करीब 2000 करोड़ के शराब घोटाले के मामले में अनवर ढेबर को हाईकोर्ट से जमानत मिलने की सूचना के बाद मंगलवार को उत्तरप्रदेश की एसटीएफ सेंट्रल जेल परिसर में उसे गिरफ्तार करने पहुंची।
इस बात की जानकारी मिलते ही ढेबर समर्थक भी जेल परिसर में पहुंच गए और जेल के बाहर हंगामे की स्थिति बन गई। जेल के बाद सिविल लाइंस थाने तक चले लंबे नाटकीय घटनाक्रम के बाद देर रात यूपी एसटीएफ ने अनवर ढेबर को गिरफ्तार कर लिया। बुधवार को टीम अनवर ढेबर को मेरठ लेकर जाएगी ।
CG Liquor Scam Case: प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को ढेबर की रिहाई के समय जैसे ही यूपी एसटीएफ जेल पहुंची वहां ढेबर समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया। समर्थक अपने साथ एक एंब़ुलेंस लेकर आए थे और इस बात की दुहाई देते हुए गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग कर रहे थे कि ढेबर का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। काफी देर चले घटनाक्रम के बाद स्थानीय पुलिस की सहायता से एसटीएफ अनवर को सिविल लाइंस थाने लेकर पहुंची। यहां चार डॉक्टरों को बुलवाकर अनवर की मेडिकल जांच करवाई गई। डॉक्टरों द्वारा फिट घोषित किए जाने के बाद एसटीएफ ने देर रात अनवर को अरेस्ट कर लिया।
यह भी पढ़ें

CG Coal Scam: कोल की अवैध वसूली में दो सगे भाई गिरफ्तार, 20 जून तक रहेंगे EOW की रिमांड पर

बुधवार को यूपी पुलिस टीम उसे लेकर मेरठ के लिए रवाना होगी। बता दें कि शराब घोटाला मामले में एसीबी ने जो केस रजिस्टर किया गया था उस पर हाईकोर्ट की ओर से 14 जून को अनवर ढेबर को जमानत दे दी गई थी। शराब घोटाले में नोएडा स्थित एक शराब कंपनी में होलोग्राम बनाए जाने के मामले में स्थानीय पुलिस प्रकरण की जांच कर रही है। इस प्रकरण में गिरफ्तार कर जेल भेजे गए सेवानिवृत आईएएस अनिल टुटेजा, अनवर ढेबर और अरविंद सिंह को कस्टडी में लेने नोएडा पुलिस द्वारा दो प्रोडक्शन वारंट लगाया गया था। इसमें दो आवेदन ईओडब्ल्यू कोर्ट और एक ईडी कोर्ट में पेश किया गया।

CG Liquor Scam Case: क्या है होलोग्राम केस

जुलाई 2023 को नकली होलोग्राम मामले में ईडी के डिप्टी डायरेक्टर ने नोएडा के कासना थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। 3 मई को यूपी एसटीएफ ने नकली होलोग्राम बनाने वाली कंपनी प्रिज्म होलोग्राफी सिक्योरिटी फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक विधू गुप्ता को नोएडा से गिरफ्तार किया था। जिसने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। आरोपी विधू गुप्ता ने अनवर और अरुणपति का नाम लिया है।
यह भी पढ़ें

CG Liquor Scam: घोटालेबाजों को फिर गिरफ्तार करेगी ईडी, स्पेशल कोर्ट ने सुनाई सजा

Anwar Dhebar Arrest: 19 जून को मेरठ में होनी है पेशी

यूपी STF की टीम अनवर का प्रोडक्शन वारंट लेकर उन्हें गिरफ्तार करने जब रायपुर पहुंची तो इधर अनवर ढेबर के परिजन और समर्थक भी एम्बुलेंस लेकर जेल पहुंच गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती की मांग कर रहे हैं।
आपको बता दें कि 2000 करोड़ से अधिक के शराब घोटाला मामले में नकली होलोग्राम बनाने को लेकर अनवर ढेबर और अरुण पति त्रिपाठी की 19 जून को मेरठ में पेशी होनी है। इसके लिए यूपी पुलिस ने रायपुर न्यायलय में आवेदन दाखिल कर प्रोडक्शन वारंट की मांग की थी। सोमवार को कोर्ट ने तीन में से दो आरोपी अनवर और अरुण को यूपी ले जाने की इजाजत दे दी।

Hindi News/ Raipur / CG Liquor Scam Case: यूपी STF ने अनवर ढेबर को किया गिरफ्तार, आज मेरठ कोर्ट में पेश करेगी टीम…हंगामा

ट्रेंडिंग वीडियो