scriptCG Politics: देश के एकमात्र कांग्रेसी नेता जो कह रहे हैं – जो पार्टी छोड़ गए उन्हें मैं वापस लाऊंगा, 4 जून के बाद देखना | CG Politics: Cong 4 June Plan | Patrika News
रायपुर

CG Politics: देश के एकमात्र कांग्रेसी नेता जो कह रहे हैं – जो पार्टी छोड़ गए उन्हें मैं वापस लाऊंगा, 4 जून के बाद देखना

CG Politics: दीपक बैज ने बागियों की घर वापसी को लेकर कहा, निश्चित रूप से पार्टी इस पर विचार करेगी। यह सब 4 जून को लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद होगा।

रायपुरMay 23, 2024 / 12:16 pm

Khyati Parihar

CG Politics - CG PCC chief Deepak Baij
CG Politics: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से बागी बने नेताओं की शीघ्र वापसी हो सकती है। बागियों की वापसी 4 जून यानी लोकसभा परिणाम के बाद हो सकती है। ये संकेत कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने दिए हैं। कांग्रेस में वापसी की सूची में पूर्व विधायक बृहस्पत सिंह, पार्षद अजीत कुकरेजा, आनंद कुकरेजा समेत कई चर्चित नाम शामिल हैं।
सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल कई बड़े नेताओं को भी घर वापसी के लिए संपर्क करने का प्रयास किया जाएगा। बता दें कि विधानसभा चुनाव (CG Politics) में टिकट कटने पर कांग्रेस में जमकर अंतर्कलह देखने को मिली थी, कई नेताओं पर कार्रवाई भी की गई थी। वहीं लोकसभा चुनाव में कई कांग्रेसी नेता भाजपा में शामिल हो गए हैं।
CG Politics - CG PCC chief Deepak Baij photo
यह भी पढ़ें

CG Politics: कुमारी सैलजा ने भाजपा के 11 नेताओं को भेजा मानहानि का नोटिस, बोलीं – माफी मांगे नहीं तो…मचा बवाल

CG Politics: 35 को निष्काषित, 2 निलंबित, 15 को नोटिस

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव से लेकर अब तक कुल 35 नेताओं पर निष्कासन की कार्रवाई की थी। वहीं, 15 ऐसे नेता भी थे, जिन्हें कांग्रेस (CG Politics Congress) ने कारण बताओ नोटिस दिया था। दो नेताओं को पार्टी ने निलंबित भी किया था। इनमें से अब तक पूर्व विधायक विनय जायसवाल के साथ रामशरण यादव और प्रेमचंद जायसी की पार्टी ने लोकसभा चुनाव से पहले ही घर वापसी करवा चुकी है।

बृहस्पत-कुकरेजा की वापसी जल्द

बताया जाता है कि बृहस्पत सिंह, किस्मत लाल नंद, सागर सिंह बैस, गोरेलाल बर्मन, हलधर साहू, मीणा साहू, अनूप नाग, कांति नाग, अजीत कुकरेजा और आनंद कुकरेजा उन बड़े नामों में से हैं, जिनको कांग्रेस ने पार्टी से बाहर कर दिया था। विनय जायसवाल की वापसी के बाद से ही बृहस्पत की भी जल्द घर वापसी की चर्चा है। वहीं, पार्षद और पूर्व एमआईसी सदस्य अजीत कुकरेजा और आनंद कुकरेजा भी एक बार फिर कांग्रेस (CG politics Congress) का हाथ थाम सकते हैं।
CG Politics - Congress workers raising party flag

शीर्ष नेतृत्व से चर्चा के बाद होगा निर्णय : बैज

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने बागियों की घर वापसी को लेकर कहा, निश्चित रूप से पार्टी इस पर विचार करेगी। यह सब 4 जून को लोकसभा चुनाव परिणाम (CG Politics) आने के बाद होगा। इस संबंध में पहले पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से चर्चा होगी। इसके बाद ही बागियों की वापसी को लेकर निर्णय लिया जाएगा।

Hindi News/ Raipur / CG Politics: देश के एकमात्र कांग्रेसी नेता जो कह रहे हैं – जो पार्टी छोड़ गए उन्हें मैं वापस लाऊंगा, 4 जून के बाद देखना

ट्रेंडिंग वीडियो