scriptCG Weather Update: प्रदेश में बदलेगा मौसम का तेवर, तेज हवाओं के साथ होगी बारिश….बढ़ेगी ठिठुरन | CG Weather Update: It may rain in Chhattisgarh for the next 2 days | Patrika News
रायपुर

CG Weather Update: प्रदेश में बदलेगा मौसम का तेवर, तेज हवाओं के साथ होगी बारिश….बढ़ेगी ठिठुरन

Weather Update: प्रदेश का मौसम एक बार फिर करवट लेने जा रहा है। फिर से कई इलाकों में बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक एक पश्चिमी विक्षोभ, द्रोणिका के रूप में मध्य क्षोभमंडल में 5.8 किलोमीटर ऊंचाई पर 62 डिग्री पूर्व में तथा 30 डिग्री उत्तर में स्थित है।

रायपुरJan 31, 2024 / 08:05 am

Khyati Parihar

chhattisgarh_weather__update.jpg
cg weather alert प्रदेश का मौसम एक बार फिर करवट लेने जा रहा है। फिर से कई इलाकों में बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक एक पश्चिमी विक्षोभ, द्रोणिका के रूप में मध्य क्षोभमंडल में 5.8 किलोमीटर ऊंचाई पर 62 डिग्री पूर्व में तथा 30 डिग्री उत्तर में स्थित है। इसके कारण बुधवार से दक्षिण से नमी युक्त गर्म हवाओं का आना शुरू हो जाएगा।
इस सिस्टम से प्रदेश में बुधवार को एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना है। 1 फरवरी को बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त गर्म हवा का आगमन लगातार जारी रहने के कारण इस दिन भी हल्की वर्षा हो सकती है। प्रदेश में न्यूनतम तापमान में वृद्धि संभावित है। वर्षा का क्षेत्र (Monsoon) मुख्यतः मध्य छत्तीसगढ रहने की सम्भावना है।
यह भी पढ़ें

CG Naxal Encounter: बीजापुर-सुकमा बार्डर पर नक्सली मुठभेड़, 3 जवान शहीद, 14 घायल

तापमान में होगी वृद्धि

Weather Update: प्रदेश में अगले 72 घंटों में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री की वृद्धि होगी। उसके बाद न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट होने की संभावना है। दिन में सबसे अधिक तापमान 31.1 डिग्री तिल्दा तथा सबसे कम न्यूनतम तापमान 09.8 डिग्री अंबिकापुर में दर्ज किया गया। राजधानी में सुबह कोहरा रहने और दिन में बादल छाने की संभावना है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 31 डिग्री और 17 डिग्री के आसपास रह सकता है।
जिला – अधि. – न्यू.
रायपुर – 29.6 – 16.2
बिलासपुर – 29.2 – 15.4
पेण्ड्रा रोड – 28.3 – 13.6
अंबिकापुर – 26.9 – 09.8
जगदलपुर – 30.0 – 13.7
दुर्ग – 30.8 – 14.0
राजनांदगांव – 29.0 – 16.0

Hindi News/ Raipur / CG Weather Update: प्रदेश में बदलेगा मौसम का तेवर, तेज हवाओं के साथ होगी बारिश….बढ़ेगी ठिठुरन

ट्रेंडिंग वीडियो