scriptछत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री के नाम पर जल्द होगी घोषणा, बीजेपी दिल्ली में तय करेगी चेहरा… | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री के नाम पर जल्द होगी घोषणा, बीजेपी दिल्ली में तय करेगी चेहरा…

BJP In Chhattisgarh: चुनाव जीतने के बाद अब कुछ नए विधायकों ने दिल्ली की दौड़ शुरू कर दी है। मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद अरुण साव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं कोंडागांव से निर्वाचित विधायक लता उसेंडी दिल्ली गए हैं। इन दोनों नेताओं ने दिल्ली में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की।

रायपुरDec 06, 2023 / 08:35 am

Khyati Parihar

new_cm_of_cg.jpg
Discussion on new CM of Chhattisgarh: चुनाव जीतने के बाद अब कुछ नए विधायकों ने दिल्ली की दौड़ शुरू कर दी है। मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद अरुण साव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं कोंडागांव से निर्वाचित विधायक लता उसेंडी दिल्ली गए हैं। इन दोनों नेताओं ने दिल्ली में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। अरुण साव संसद के शीतकालीन सत्र में भी शामिल होंगे।वहीं लता उसेंडी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष होने के नाते विधायक चुनाव जीतने पर वरिष्ठ नेताओं से मिलने दिल्ली पहुंची हैं। इसके अलावा एक-दो नए विधायकों के भी दिल्ली पहुंचने की खबर है।
यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार, सबसे कम उम्र के प्रोटेम स्पीकर हो सकते हैं बृजमोहन अग्रवाल

पर्यवेक्षक आएंगे एक-दो दिन में

भाजपा के शीर्ष नेतृत्व छत्तीसगढ़ नए विधायकों से मुख्यमंत्री के नाम की राय-शुमारी के लिए आज-कल में पर्यवेक्षक नियुक्त करेंगे। इसके बाद पर्यवेक्षक शुक्रवार या शनिवार को छत्तीसगढ़ आएंगे। संभवत: शनिवार को विधायक दल की बैठक लेंगे। इस दौरान एक-एक विधायक से वन-टू-वन चर्चा कर मुख्यमंत्री के नाम पर उनकी राय जानेंगे। इसके अलावा सभी नए विधायकों से एक सामूहिक बैठक भी करेंगे।
अगले सप्ताह तय हो जाएगा मुख्यमंत्री का नाम

बताया जा रहा है कि पर्यवेक्षकों और प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, चुनाव सह प्रभारी मनसुख मंडाविया, प्रदेश सहप्रभारी नितिन नबीन पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर मुख्यमंत्री के नाम को लेकर अपनी-अपनी रिपोर्ट देंगे। इसके बाद संसदीय बोर्ड की बैठक में मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगाई जाएगी। फिलहाल मुख्यमंत्री के नामों को लेकर प्रदेश में छह नामों की चर्चा है। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के नाम सबसे आगे चल रहा है। इसके बाद राम विचार नेताम, विष्णु देव साय, सांसद रेणुका सिंह और ओपी चौधरी के नाम की भी चर्चा है।

Hindi News/ Raipur / छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री के नाम पर जल्द होगी घोषणा, बीजेपी दिल्ली में तय करेगी चेहरा…

ट्रेंडिंग वीडियो