scriptछत्तीसगढ़ के दो बड़े कारोबारी समूहों पर आयकर विभाग ने मारा छापा, 150 करोड़ रुपए हुए बरामद, गिनती जारी | Chhattisgarh income tax raid on 2 big business groups, recover 150 cr | Patrika News

छत्तीसगढ़ के दो बड़े कारोबारी समूहों पर आयकर विभाग ने मारा छापा, 150 करोड़ रुपए हुए बरामद, गिनती जारी

locationरायपुरPublished: Sep 18, 2019 10:54:53 pm

Submitted by:

CG Desk

Chhattisgarh income tax raid: आयकर विभाग में छापे में अब तक डेढ़ सौ करोड़ रुपये की नकदी बरामद किए जाने का दावा .

छत्तीसगढ़ के दो बड़े कारोबारी समूहों पर आयकर विभाग ने मारा छापा, 150 करोड़ रुपए हुए बरामद, गिनती जारी

छत्तीसगढ़ के दो बड़े कारोबारी समूहों पर आयकर विभाग ने मारा छापा, 150 करोड़ रुपए हुए बरामद, गिनती जारी

रायपुर . Chhattisgarh income tax raid: छत्तीसगढ़ के दो बड़े कारोबारी समूहों पर आयकर विभाग में छापे में अब तक डेढ़ सौ करोड़ रुपये की नकदी बरामद किए जाने का दावा किया जा रहा है।जांच के दौरान बड़े पैमाने पर सोना, चांदी, हीरा समेत अन्य कीमती सामान भी मिले हैं।लिहाजा मात्रा और कीमत का आंकलन अभी नहीं किया गया है। आयकर विभाग को छह लॉकर की भी जानकारी मिली है। इस बीच विशाखापट्टन में एक नए ठिकाने का पता चलने के बाद वहां भी आयकर की एक टीम ने दबिश दी है।

Chhattisgarh Security Campaign: स्टेशन में हाई अलर्ट, जरा सी लापरवाही पंहुचा सकती है आपको जेल

इससे कार्रवाई का दायरा चार से बढ़कर पांच राज्यों के 56 ठिकानों तक पहुंच गया है। इस बीच झारखंड के धनबवाद, नागपुर के दो और कोलकाता के चार समेत कुछ और स्थानों पर जांच पूरी हो गई है। जांच के दौरान कई फर्जी कंपनियों की भी जानकारी आयकर विभाग को मिली है। रायपुर में गुस्र्वार को भी जांच जारी रहेगी।

Video: PM मोदी ट्रैन में कराते हैं मंत्रियों का बैग चोरी – स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकाम

कागजी कंपनियों के जरिये बनाई बेनामी संपत्ति
आयकर अफसर बड़े पैमाने पर बेनामी संपत्ति के भी दस्तावेज मिलने का दावा कर रहे हैं। आयकर सूत्रों के अनुसार दोनों समूहों ने कई फर्जी कंपनियां खोल रखी हैं। केवल कागजों पर चल रही इन कंपनियों के जरिये ही बेनामी संपत्ति खड़ी की गई हैं।

चार दिन बाद नाबालिग पहुंची घर, जब पुलिस ने कराया मेडिकल टेस्ट तो रिपोर्ट में आया…

कोलकाता में मिलीं कागजी कंपनियां
कोलकाता में कार्रवाई के दौरान ऐसी आठ कंपनियों का आयकर विभाग को पता चला है, जो सिर्फ कागजों में हैं। वहां कुल 12 ठिकानों पर छापा प्लान किया गया था, लेकिन चार स्थानों पर कार्रवाई हो सकी, क्योंकि बाकी आठ फर्जी निकले। इस बीच बुधवार को कुछ स्थानों पर जांच पूरी कर ली गई है।

Click & Read More Chhattisgarh News.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो