scriptआईपीएस जीपी सिंह की 5 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति का पता चला | Chhattisgarh IPS GP Singh's assets worth Rs 5 crore unearthed | Patrika News
रायपुर

आईपीएस जीपी सिंह की 5 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति का पता चला

एडीजी पर कसा शिकंजा : दो दिन से जारी है छापेमारी
बहुराष्ट्रीय कंपनियों और प्रॉपर्टी के निवेश को खंगाल रही टीम

रायपुरJul 03, 2021 / 02:21 am

Anupam Rajvaidya

आईपीएस जीपी सिंह की 5 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति का पता चला

आईपीएस जीपी सिंह की 5 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति का पता चला

रायपुर. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) जीपी सिंह के ठिकानों से राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण (ईओडब्ल्यू) एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने 5 करोड़ रुपए से अधिक की चल-अचल संपत्ति मिली है। इसमें से अधिकांश राशि प्रॉपर्टी खरीदने, बहुराष्ट्रीय कंपनियों, बैंक में फिक्स डिपॉजिट, बीमा और म्युचुअल फंड में निवेश पर खर्च की गई है।

छत्तीसगढ़ ने मांगी 1 करोड़ कोविड वैक्सीन, मोदी सरकार देगी 24 लाख डोज
एडीजी जीपी सिंह के 15 ठिकानों पर शुक्रवार को भी जांच जारी रही। तलाशी के दौरान मिले दस्तावेजों के आधार पर रायपुर के आजादचौक और मैग्नेटो मॉल स्थित 2 अन्य ठिकानों पर दबिश दी गई। इस दौरान कुछ दस्तावेज वहां से जब्त करने के बाद टीम लौट गई। तलाशी के दौरान पेंशनबाड़ा स्थित शासकीय आवास सहित अन्य स्थानों में मिले 6 लॉकर, 12 से अधिक पासबुक, बेनामी संपत्तियां, मनी लॉन्ड्रिंग और शेल कंपनियों के दस्तावेज जब्त किए गए हैं।
ये भी पढ़ें…ऑनलाइन गेम का बच्चे को लगा ऐसा चस्का कि गंवा दिए तीन लाख रुपए
ईओडब्ल्यू-एसीबी ने जीपी सिंह के सभी खातों में लेनदेन पर रोक लगाने के लिए संबंधित बैंकों को सूचना भेजी है। उनसे लॉकर्स के संबंध में ब्योरा मांगा गया है। विश्वनीय सूत्रों का कहना है कि लॉकर्स को फर्जी नाम से खोलकर जीपी सिंह द्वारा ऑपरेट किया जा रहा था। इसका स्टेटमेंट मिलने के बाद वास्तविक स्थिति स्पष्ट होगी।
ये भी पढ़ें…[typography_font:14pt;” >ये भी पढ़ें…बेंगलूरु टॉप पर, गांधीनगर और जयपुर से बेहतर है रायपुर

Home / Raipur / आईपीएस जीपी सिंह की 5 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति का पता चला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो