टूलकिट विवाद: प्रदेश में रमन सिंह व संबित पात्रा पर पहली FIR, NSUI अध्यक्ष ने की थी शिकायत

सोशल मीडिया में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी का कूटरचित लेटरहेड के जरिए मनगढ़त जानकारी देकर पार्टी की छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह, भाजपा के राष्ट्रिय प्रवक्ता संबित पात्रा व अन्य के खिलाफ अपराध दर्ज कराया है।

By: Ashish Gupta

Published: 20 May 2021, 12:04 PM IST

रायपुर. सोशल मीडिया में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी का कूटरचित लेटरहेड के जरिए मनगढ़त जानकारी देकर पार्टी की छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह (Raman Singh), भाजपा के राष्ट्रिय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) व अन्य के खिलाफ अपराध दर्ज कराया है।

एफआईआर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा की शिकायत पर हुई है। आकाश ने मंगलवार को सिविल लाइन थाने में इसकी शिकायत की थी। जांच के बाद पुलिस ने बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री डाक्टर सिंह और राष्ट्रीय प्रवक्ता पात्रा के खिलाफ धारा 504, 505-1बी, 505-1सी, 469 और महामारी एक्ट की धारा 188 के तहत अपराध दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी छत्तीसगढ़ के 6 जिलों के कलेक्टरों से करेंगे संवाद, क्योंकि ये सर्वाधिक कोरोना प्रभावित

एनएसयूआई अध्यक्ष ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि एआईसीसी अनुसंधान विभाग का कूटरचित लेटरहेड में मनगढ़त बातें लिखाकर पूर्व सीएम रमन, संबित, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा व अन्य ने ट्वीट किया था। इसके अलावा इंटरनेट के अन्य माध्यमों में भी इसे प्रचारित किया गया। इससे आमजन और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में आक्रोश है। इससे शांति भंग हो सकती है।

बता दें कि कथित लेटरहेड में गंगा में शव बहाने, कोरोना वायरस और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को लेकर प्रतिकूल बातें लिखी गईं थी। इस कथित लेटरहेड को भाजपा नेताओं ने सोशल मीडिया ट्विटर में प्रसारित किया था। फिलहाल सिविल लाइन पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: सिलगेर गोलीकांड: तीसरे दिन परिजनों को सौंपे गए मृतकों के शव, आक्रोशित ने दी चेतावनी

रायपुर सिविल लाइन थाना के एसआई मनीष बाजपेयी ने कहा, लिखित शिकायत के आधार पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा व अन्य नेताओं के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना की जा रही है। इन पर ट्विटर में कांग्रेस के कूटरचित लेटरहेड में मनगढ़त सामग्री प्रसारित करने और पार्टी की छवि को खराब करने का आरोप लगाया गया है।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned