script10वीं पास के लिए रेलवे में इस पद के लिए निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई | Govt Job: Rail Coach Factory invites application for 101 Apprentice posts | Patrika News

10वीं पास के लिए रेलवे में इस पद के लिए निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

locationरायपुरPublished: Aug 23, 2017 07:15:00 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

अगर आप 10वीं पास हैं और रेलवे में जॉब का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए सुनहरा अवसर है।

govt job 2017

10वीं पास के लिए रेलवे में इस पद के लिए निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

रायपुर. अगर आप 10वीं पास हैं और रेलवे में जॉब का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए सुनहरा अवसर है। रेलवे कोच फैक्टरी ने 10वीं पास युवाओं के लिए अप्रेंटिस पद के लिए नोटिफिकेशन जारी किया हैं। रेलवे कोच फैक्टरी द्वारा जारी नोटिफिकेशन में अप्रेंटिस पदों की संख्या 101 है। इस पद के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 21 सितंबर 2017 या इससे पहले आवेदन कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें
10वीं पास के लिए ITBP में आरक्षक के 303 पदों पर निकली बंपर भर्ती, Apply Soon

शैक्षिक योग्यता : इस पद के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण किया हो। साथ ही आईटीआई की परीक्षा की उत्तीर्ण हो।

पद का नाम : अप्रेंटिस
पदों की संख्या : 101

यह भी पढ़ें
12वीं पास के लिए पुलिस में 692 पदों के लिए निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

आवेदन की अंतिम तिथि : इस सरकारी नौकरी के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 21 सितंबर 2017 या इससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा : रेलवे कोच फैक्टरी में अप्रेंटिस पद के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 वर्ष व अधिकतम आयु 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र में छूट दी जाएगी।
चयन प्रक्रिया : इस पद के लिए उम्मीदवार का चयन मेरिट के आधार पर किया जायेगा।

यह भी पढ़ें
Govt Job: इसरो में निकली 10वीं पास के लिए नौकरी, सैलरी 19,000 रुपए

आवेदन शुल्क : आवेदन करने की फीस सामान्य वर्ग के लिए 100 रुपए होगी। जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/महिला वर्ग के उम्मीदवारों के लिए शुल्क नि:शुल्क होगा।
आवेदन ऐसे करें : अगर आप रेलवे कोच फैक्टरी में अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो आपको 21 सितंबर 2017 या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा। उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखने समेत अन्य जानकारी के लिए रेलवे कोच फैक्टरी की ऑफिशियल वेबसाइट www.rcf.indianrailways.gov.in पर विजिट पर करें। उम्मीदवार रेलवे कोच फैक्टरी द्वारा जारी नोटिफिकेशन को देखने के लिए यहां क्लिक करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो