scriptभारतीय वायु सेना में निकली 145 विभिन्न पदों पर भर्ती, 18 अप्रैल से पहले करें आवेदन | Indian Air Force invites application for 145 various post for Group C | Patrika News

भारतीय वायु सेना में निकली 145 विभिन्न पदों पर भर्ती, 18 अप्रैल से पहले करें आवेदन

locationरायपुरPublished: Apr 06, 2018 06:43:34 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

भारतीय वायु सेना ने ड्राफ्ट्समैन ग्रेड-2, एलडीसी, मल्टी टास्किंग स्टाफ समेत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करके आवेदन आमंत्रित किया है।

Latest Job 2018
रायपुर . अगर आप भारतीय वायु सेना में भर्ती होकर देश सेवा करना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है। दरअसल, भारतीय वायु सेना ने ड्राफ्ट्समैन ग्रेड-2, एलडीसी, हिन्दी टाइपिस्ट, मल्टी टास्किंग स्टाफ समेत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करके आवेदन आमंत्रित किया है।
भारतीय वायु सेना द्वारा जारी नोटिफिकेशन के तहत भर्ती के लिए कुल पदों की संख्या 145 है। विभिन्न पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा। अभ्यर्थी ध्यान दें भारतीय वायु सेना में विभिन्न पदों पर आवेदन के लिए 18 अप्रैल 2018 या उससे पहले आवेदन करें।

शैक्षिक योग्यता : विभिन्न पदों के लिए योग्यता अलग-अलग तय की गई है, जिसकी जानकारी अभ्यर्थी भारतीय वायु सेना द्वारा जारी नोटिफिकेशन से ले सकते हैं।

पद का नाम : ड्राफ्ट्समैन ग्रेड-2, एलडीसी, हिन्दी टाइपिस्ट, मल्टी टास्किंग स्टाफ समेत अन्य पदों की जानकारी अभ्यर्थी भारतीय वायु सेना द्वारा जारी नोटिफिकेशन से ले सकते हैं।

पदों की संख्या : 145

आयु सीमा : स्टेनो-2 और फायरमैन पदों के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष व अधिकतम 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। जबकि अन्य पदों के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष व अधिकतम 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के लिए अभ्यर्थियों को आयु सीमा में भारतीय वायु सेना के नोटिफिकेशन के तहत छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया : भारतीय वायु सेना में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी को लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करना अनिवार्य है। इसमें बेहतरीन प्रदर्शन के आधार पर ही आवेदक को स्किल प्रैक्टिकल और फिजिकल टेस्ट के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

क्लिक करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो