script

कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह के काफिले पर हमले को लेकर लगे आरोपों का स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने यूं दिया जवाब

locationरायपुरPublished: Jul 26, 2021 04:16:41 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

कांग्रेस के रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह के फॉलो वाहन पर हुए हमले को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (CG Health Minister TS Singhdeo) पर लगे आरोपों पर सिंहदेव ने कहा कि अभी ज्यादा कुछ कहना सही नहीं होगा।

ts_singhdeo_news.jpg

कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह के काफिले पर हमले को लेकर लगे आरोपों का स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने यूं दिया जवाब

रायपुर. कांग्रेस के रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह (Congress MLA Brihaspati Singh) के फॉलो वाहन पर हुए हमले को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (CG Health Minister TS Singhdeo) पर लगे आरोपों पर स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि अभी ज्यादा कुछ कहना सही नहीं होगा। विधायक ने ऐसा भावनाओं में आकर कह दिया है। भावनाएं हैं, जो समय के साथ शांत हो जाती है। पार्टी फोरम में सारी बातें होंगी। उस क्षेत्र में जितना मैं अपने आप को नहीं जानता, उससे ज्यादा लोग मेरे स्वभाव को जानते हैं। कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पुनिया जो कहेंगे, वही होगा। वहीं, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया (PL Punia) ने कहा कि जो रिपोर्ट आएगी, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
बता दें कि कांग्रेस के रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह के फॉलो वाहन पर अंबिकापुर में शनिवार को हुए हमले के अगले दिन उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मेरी जान को खतरा है। उन्होंने सीधा आरोप लगाया कि स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव मेरी हत्या करवाना चाहते हैं। विधायक ने कहा कि मैं अन्य आदिवासी विधायकों के साथ इस मामले की शिकायत सोनिया गांधी और राहुल गांधी से करूंगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके साथ कांग्रेस के करीब 20 विधायक भी मौजूद थे। विधायक सिंह ने यह मामला रविवार को ही देर शाम मुख्यमंत्री निवास में हो रही विधायक दल की बैठक में रखने की बात कही। हालांकि उक्त बैठक के बाद विधायक सिंह और स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव के साथ-साथ खड़े रहने की तस्वीर भी सामने आई।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक के काफिले पर हमला, MLA ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- मुझ पर गोली भी चल सकती थी

विधायकों की हत्या कराकर सीएम बनाने का आरोप
विधायक सिंह ने कहा कि वो महाराज हैं। दो-चार विधायक की हत्या कराकर वो अगर मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं तो ये सीएम पद उन्हें ही मुबारक हो। हम लोग अपनी जान बचाने की कोशिश करेंगे। साथ ही ये भी कहेंगे, ऐसे डराने, धमकाने, गुंडागर्दी करने वाले और दहशत फैलाने वाले लोगों को मंत्री पद पर रहने का कोई हक नहीं है। हम आलाकमान से मांग करते हैं कि ऐसे व्यक्ति को तुरंत मंत्री पद से हटाया जाए।

तीन आरोपी गिरफ्तार
इस मामले में अंबिकापुर पुलिस ने धारा 341, 294, 506, 353, 186, 427, 34 व अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति नृशंसता निवारण अधिनियम की धारा 3 (1) (द) दर्ज करते हुए कार में सवार आरोपी अंबिकापुर निवासी सचिन सिंहदेव उर्फ वीरभद्र सिंह, धौरपुर निवासी सोनू उर्फ संदीप रजक व धन्नू उरांव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: पेगासस मामले में CM भूपेश ने कहा- छत्तीसगढ़ में भी आए थे कंपनी के लोग, सरकार ने की जांच कमेटी गठित

यह है पूरा मामला
विधायक बृहस्पत सिंह शनिवार को काफिले के साथ 5 बजे बलरामपुर से अंबिकापुर के लिए निकले थे। रात करीब 8 बजे अंबिकापुर में संजय उद्यान के पास काफिले के पीछे चल रहा पीएसओ का वाहन विधायक के वाहन से पीछे हो गया। विधायक की गाड़ी आगे निकल जाने पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से फॉलो वाहन आगे चल रही कार क्रमांक सीजी 15 डीएन 9111 को ओवरटेक कर निकला। इसके बाद कार सवार युवकों ने फॉलो वाहन का पीछा कर बंगाली चौक के पास ओवरटेक कर वाहन के सामने कार अड़ा दी। फॉलो वाहन से चाबी निकाल ली और गाली-गलौज करते हुए मारने का प्रयास किया।

ट्रेंडिंग वीडियो