इंदिरा गांधी के रूप में आज ही के दिन देश को मिली थी पहली महिला प्रधानमंत्री

  • राष्ट्रीय बालिका दिवस पर छत्तीसगढ़ में विभिन्न आयोजन
  • रागी बैंड की बालिका कलाकारों द्वारा रायपुर में प्रस्तुत किया जाएगा कार्यक्रम
  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और महिला बाल विकास मंत्री ने दी शुभकामनाएं

रायपुर. देश में हर साल 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया जाता है। बेटियों के अधिकारों को लेकर जागरुकता और उन्हें आगे बढऩे के नए अवसर उपलब्ध कराने के लिए हर साल राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाते हैं। इस मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेडिय़ा ने शुभकामनाएं दी हैं।
अगवा उद्योगपति प्रवीण सोमानी को बिहार गैंग से छुड़ाने वाली पुलिस को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने दिया इनाम
24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाने की पहल 2008 में केंद्रीय महिला बाल विकास मंत्रालय और भारत सरकार द्वारा की गई थी। राष्ट्रीय स्तर पर लड़कियों के विकास को एक अभियान के रूप में मानकर भारत सरकार ने नेशनल गर्ल चाइल्ड डे की शुरुआत की है।
घनघोर नक्सली इलाके में शांति के लिए दौड़ेगे देश-विदेश के नामी धावक
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर कहा कि यह दिन हमें नारी शक्ति की याद दिलाता है। आज ही के दिन हमें इंदिरा गांधी के रूप में देश की पहली महिला प्रधानमंत्री मिली थी। सीएम ने कहा कि बेटियों को बेहतर स्वास्थ्य, शिक्षा, और सुरक्षित माहौल देना हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है।
नेताओं-अफसरों की पत्नियों व रिश्तेदारों के लिए खुले हैं रास्ते, छत्तीसगढ़ में बेरोजगारों को नौकरी नहीं
राष्ट्रीय बालिका दिवस 2020 के अवसर पर रायपुर के शहीद स्मारक भवन में 25 जनवरी को कार्यक्रम आयोजित किया गया है। छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी बालिकाओं की एनीमिया जांच की जाएगी। साथ ही पोषण अभियान अंतर्गत आवश्यक जानकारी देने के लिए स्टॉल एवं व्यंजन प्रतियोगिता और प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। महिला बाल विकास विभाग की सहयोगी अशासकीय संस्था वल्र्ड विजन के द्वारा अतिथियों के माध्यम से शहर के 50 आंगनबाड़ी केंद्रों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन वितरण किया जाएगा। बालिकाओं के उत्साहवर्धन हेतु रागी बैंड की बालिका कलाकारों के द्वारा कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे।
पीएम मोदी और शाह के बीच सीएए व एनआरसी को लेकर मनमुटाव : सीएम बघेल

Show More
Anupam Rajvaidya Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned