script

पद्म पुरस्कारों का ऐलान, छत्तीसगढ़ के भजन गायक मदन चौहान समेत 118 हस्तियों को पद्मश्री

locationरायपुरPublished: Jan 25, 2020 10:20:22 pm

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर केंद्र सरकार ने की घोषणा
अरुण जेटली व सुषमा स्वराज को मरणोपरांत पद्मविभूषण

पद्म पुरस्कारों का ऐलान, छत्तीसगढ़ के भजन गायक मदन चौहान समेत 118 हस्तियों को पद्मश्री

भजन गायक मदन सिंह चौहान

गायक मदन चौहान के गीत के लिए यहां क्लिक करें
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के राजातालाब के निवासी मदन चौहान गुरुजी के नाम से प्रसिद्ध हैं। उनका जन्म 15 अक्टूबर 1947 को हुआ। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इस वर्ष मार्च-अप्रैल में राष्ट्रपति भवन में आयोजित होने वाले समारोह में मदन सिंह चौहान को पद्मश्री सम्मान से अलंकृत करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट किया कि ‘छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध भजन गायक एवं संगीत शिक्षक मदन सिंह चौहान जी को कला के क्षेत्र में योगदान के लिए पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किए जाने पर ढेर सारी बधाई एवं शुभकामनाएं। यह छत्तीसगढ़ प्रदेश एवं संगीत के लिए गौरवपूर्ण पल है।’
घनघोर नक्सली इलाके में शांति के लिए दौड़ेगे देश-विदेश के नामी धावक
वहीं पूर्व वित्त मंत्री स्व. अरुण जेटली, पूर्व विदेश मंत्री स्व. सुषमा स्वराज समेत सात हस्तियों को पद्मविभूषण से अलंकृत किया जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को पद्म पुरस्कारों की घोषणा की।
[typography_font:14pt;” >रायपुर. केंद्र की मोदी सरकार ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या 25 जनवरी को पद्म पुरस्कारों का ऐलान कर दिया है। छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध भजन गायक मदन सिंह चौहान समेत देश की 118 हस्तियों को पद्मश्री से नवाजा जाएगा। इस बार 7 हस्तियों को पद्मविभूषण और 16 हस्तियों को पद्मभूषण से सम्मानित किया जाएगा। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मदन सिंह चौहान को पद्मश्री मिलने पर बधाई दी है।
इंदिरा गांधी के रूप में आज ही के दिन देश को मिली थी पहली महिला प्रधानमंत्री

ट्रेंडिंग वीडियो