script

Parliament Budget Session: संसद में गूंजा किसान आत्महत्या और चावल में कांच का मामला

locationरायपुरPublished: Jun 27, 2019 08:48:41 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में किसान की आत्महत्या और सार्वजनिक वितरण प्रणाली के चावल में कांच मिलने का मामला गुरुवार को संसद में गूंजा

opinion,work and life,rajasthan patrika article,

Indian Parliament

नई दिल्ली से राहुल जैन. छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में किसान की आत्महत्या और सार्वजनिक वितरण प्रणाली के चावल में कांच मिलने का मामला गुरुवार को संसद में गूंजा। लोकसभा में शून्यकाल के दौरान राजनांदगांव से भाजपा सांसद संतोष पाण्डेय ने जशपुर जिले के भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष मोहन राम निराला की आत्महत्या का मामला उठाया। पाण्डेय ने मोहन राम निराला का अंतिम पत्र पढ़ा।
Antagarh Tape Case: मंतूराम, जोगी के बाद पुनीत गुप्ता ने भी वॉइस सैंपल देने से किया इनकार

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने उस पत्र को पटल पर रखने को कहा। पाण्डेय ने पीडि़त परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की। पाण्डेय ने कहा, जशपुर जिले के दुलदुला थाना क्षेत्र में चराईडांड नाम का एक छोटा सा गांव है। यहां के मोहन राम निराला एक सामान्य कृषक थे, और भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष भी। एक सप्ताह पहले उन्होंने आत्महत्या की है।
दुर्ग से भाजपा सांसद विजय बघेल ने जिले के वेयर हाउस में रखे पीडीएस के चावल में कांच निकलने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा, 20 बोरी चावल में कांच के टुकड़े मिले थे। यह चावल गरीबों को वितरित होना था। उन्होंने सदन से मांग की है कि इस मामले में जो भी अफसर दोषी हैं, उनके खिलाफ जल्द से जल्द कड़ी कार्यवाही की जाए।
भूपेश सरकार के छह महीने पूरे, लोक निर्माण मंत्री ने गिनाई अपने विभाग की उपलब्धियां

राज्य सरकार पर हमलावर रहे पाण्डेय
मामला उठाने के दौरान संतोष पाण्डेय कांग्रेस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर हमलावर रहे। उन्होंने कहा, जब छत्तीसगढ़ में सरकार चुन कर आई थी तो तीन-चार वादे किए थे। उनके नेताओं-प्रवक्ताओं ने गंगाजल लेकर कसम खाया था कि बिजली बिल और कर्ज माफ करेंगे और मदिरालय बंद करेंगे। लेकिन अपने पत्र में किसान ने जो आरोप लगाए हैं वे सभी सरकार के खिलाफ हैं।

किसान ने अपने पत्र में लिखा है कि मेरी केसीसी इलाहाबाद बैंक कुनकुरी की है। जब केसीसी माफ हो जाए तो बैंक से लाकर उसे घर में दे देना। दोस्तों से कहा है कि चंदा करके मेरी पत्नी की मदद कर देना। पाण्डेय ने आरोप लगाया कि सरकार ने किसानों की अपेक्षाओं को बढ़ाया है और लालच देने का काम किया है।
भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले की गेंद पर CM भूपेश बघेल ने मारा Six, देखें वीडियो

हमनाम सांसदों में गफलत
शून्यकाल के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ने संतोष कुमार का नाम लिया तो राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय खड़े होकर अपनी बात कहने लगे। तभी अध्यक्ष ने उन्हें टोका। कहा, आप नहीं दूसरे संतोष हैं। इसके बाद पुर्णिया, बिहार के सांसद संतोष कुमार कुशवाहा खड़े हुए।

Parliament budget session से जुड़ी खबरें यहां पढ़िए

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो