scriptबारिश-ओले से बर्बाद हुईं फसलें, मोबाइल टॉर्च की रोशनी में स्वास्थ मंत्री ने किया निरीक्षण | health minister inspect crops ruined by rain hail in torchlight | Patrika News

बारिश-ओले से बर्बाद हुईं फसलें, मोबाइल टॉर्च की रोशनी में स्वास्थ मंत्री ने किया निरीक्षण

locationरायसेनPublished: Jan 11, 2022 07:00:53 pm

Submitted by:

Faiz

रायसेन में बारिश-ओले से नष्ट हुई फसलों का जायजा लेने पहुंचे स्वास्थ मंत्री डॉ. प्रभुराम, अंधेरा होने पर अफसरों ने टॉर्च की लाइट में कराया निरीक्षण।

News

बारिश-ओले से बर्बाद हुईं फसलें, मोबाइल टॉर्च की रोशनी में स्वास्थ मंत्री ने किया निरीक्षण

रायसेन. मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी रायसेन जिले में स्थित अपने विधानसभा क्षेत्र सांची में बारिश और ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों का जायजा लेने पहुंचे। शाम को अंधेरा होने पर उन्होंने मोबाइल की टॉर्च की रोशनी में ही नष्ट हुई फसलों का निरीक्षण किया। स्वास्थ्य मंत्री ने किसानों से चर्चा कर फसलों को क्षति के संबंध में जानकारी भी ली। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन भी दिया कि, ओलावृष्टि से प्रभावित हुए किसानों की सरकार हर संभव मदद करेगी।

आपको बता दें कि, बीते तीन दिनों से बारिश-ओलावृष्टि के कारण रायसेन जिले की फसलों को खासा नुकसान हुआ है। सांची विकासखंड के ग्राम बारला, तिजालापुर सहित अन्य गांवों में नुकसान का जायजा लेने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी पहुंचे। खेतों तक पहुंचने से पहले ही सूरज ढल गया, जिसके चलते अंधेरा हो गया। हालांकि, मंत्री के समय के समय की कीमत को समझते हुए किसानों और नायब तहसीलदार शिवांगी खरे ने अपने मोबाइल की टॉर्च से ही मंत्री को फसलों के नुकसान दिखाए।

 

यह भी पढ़ें- मछली पकड़ने के लिए नदी में फैंका जाल, फंस गया विशाल अजगर


जल्द सर्वे के दिए निर्देश

News

निरीक्षण के बाद स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने एसडीएम एलके खरे को शीघ्र सर्वे कार्य प्रारंभ कराने के निर्देश दे दिए हैं। मंत्री का कहना है कि, जल्द से जल्द सर्वे कर प्रभावितों को सहायता उपलब्ध कराई जाए। स्वास्थ्य मंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि, सर्वे कार्य से कोई भी प्रभावित छूटना नहीं चाहिए। हर एक प्रभावित किसान की फसल की क्षति का आकलन कर उसे दी जाने वाली सहायता को सुनिश्चित करें।

 

यह भी पढ़ें- शासकीय राशन में हेरफेर, बिना दस्तावेज हो रहा था गेहूं का परिवहन, पुलिस ने पकड़ा

कार से ठेला टच होने पर इतनी नाराज हुई महिला, सड़क पर फेंकने लगी ठेले के फल, Video Viral

https://www.dailymotion.com/embed/video/x870mzr
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो