scriptमछली पकड़ने के लिए नदी में फैंका जाल, फंस गया विशाल अजगर | fisher man thrown net into river to catch fish huge python trapped | Patrika News

मछली पकड़ने के लिए नदी में फैंका जाल, फंस गया विशाल अजगर

locationखरगोनPublished: Jan 11, 2022 06:18:00 pm

Submitted by:

Faiz

मछुआरे द्वारा मछली पकड़ने के लिए लगाए जाल में एक विशाल अजगर फंस गया। जाल को ब्लैड से काटकर अजर को सुरक्षित निकाला गया, तब जाकर अजगर की जान बच सकी।

News

मछली पकड़ने के लिए नदी में फैंका जाल, फंस गया विशाल अजगर

खरगोन. मध्य प्रदेश के खरगोन जिले की एक नदी में मछुआरे द्वारा मछली पकड़ने के लिए लगाए जाल में एक विशाल अजगर फंस गया। नदी में जब जाल बुरी तरह हिल रहा था तो मछुआरे को लगा कि, उसके जाल में मछली फंसी है। लेकिन, जब मछुआरे ने नदी से बाहर जाल बाहर निकाला तो जाल में अजगर को फंसा देख उसके होश उड़ गए। जाल में करीब 9 फीट लंबा अजगर था। मछुआरे ने तुरंत ही इसकी सूचना वन विभाग को दी। सूचना मिलते ही विभाग की टीम सर्प मित्र को अपने साथ लेकर मौके पर पहुंची। अजगर जाल में बुरी तरह से फंसा था। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद जाल को ब्लेड की मदद से काटकर बाहर सकुशल निकाला गया।

बता दें कि, खरगोन के सनावद से 12 किमी दूर नलवा गांव में अजगर नदी में फेंके गए मछली पकड़ने वाले जाल में फंस गया था। इस संबध में सनावद डिप्टी रेंजर एनएस सोलंकी का कहना है कि, अजगर को तड़पते हुए पप्पू चौकीदार ने देखा तो गांव के ही रोहित बिरला को बताया। रोहित ने तुरंत ही इस संबंध में मुझे सूचना दी।

 

यह भी पढ़ें- शासकीय राशन में हेरफेर, बिना दस्तावेज हो रहा था गेहूं का परिवहन, पुलिस ने पकड़ा


रेस्क्यू कर घने जंग में छोड़ा अजगर

News

जानकारी लगते ही विभाग की टीम वन्य प्राणी अभिरक्षक टोनी शर्मा को लेकर मौके पर पहुंची। शर्मा ने मछली के जाल में फंसे अजगर को जाल काटकर मशक्कत के बाद अजगर का रेस्क्यू किया। वन विभाग की मदद से अजगर को सकुशल बड़वाह के घने जंगल में छोड़ दिया गया है। वहीं, सर्प मित्र टोनी का कहना है कि, इस मादा अजगर की लंबाई 9 फीट और वजन 22 किलो है, जिसका सकुशल रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया गया है।

 

यह भी पढ़ें- इंजन पर चढ़े मालगाड़ी के डिब्बे, हादसे में लोको पायलट की मौत

 

कार से ठेला टच होने पर इतनी नाराज हुई महिला, सड़क पर फेंकने लगी ठेले के फल, Video Viral

https://www.dailymotion.com/embed/video/x870mzr
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो