scriptLok Sabha Election 2024 : दिग्विजय सिंह बोले – ‘एक हिंदू को भड़काता है, एक मुस्लिम को’ | loksabha election 2024 rajgarh candidate digvijay singh attacks on bjp and aimim said One provokes a Hindu, one provokes Muslim | Patrika News
राजगढ़

Lok Sabha Election 2024 : दिग्विजय सिंह बोले – ‘एक हिंदू को भड़काता है, एक मुस्लिम को’

MP Loksabha 2024 News : एमपी की राजगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने बीजेपी और एआईएमआईएम पर जमकर निशाना साधा है।

राजगढ़Apr 13, 2024 / 05:35 pm

Himanshu Singh

diggi_raja_pic.jpg
मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लग रही हैं। राजगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने आगर-मालवा के सुसनेर में जनसभा के दौरान बीजेपी और एआईएमआईएम पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा हिंदूओं को भड़काती है, वहीं ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम(AIMIM) मुस्लिमों को भड़काती है। दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे से तालमेल बनाकर काम करती है।

 


पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि “ओवैसी खुलेआम हैदराबाद में मुस्लिमों को भड़काते हैं। भाजपा हिंदुओं को भड़काती है।” जनता से पूछते हुए उन्होंने कहा कि मैं आपसे पूछता हूं कि मुस्लिमों के वोट काटने के लिए ओवैसी को मैदान में उतारने के लिए पैसा कहां से आता है? वो दोनों पार्टियां साथ में राजनीति करती हैं। दोनों एक-दूसरे के पूरक हैं। आगे उन्होंने हमला बोलते हुए कहा कि देश में लोकतंत्र की हत्या हो चुकी है। लोगों को जेल भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने सही कहा कि भाजपा दागी नेताओं को साफ करने वाली वॉशिंग मशीन बन गई है।
ये भी पढ़ें – आखिर! शिवराज सिंह चौहान ने 17 साल बाद तोड़ ही दिया मिथक, जो इस जगह पर पहुंचा उसने गंवाई सीएम की कुर्सी

 


दिग्विजय सिंह ने खुद को सच्चा सनातनी बताते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा सनातन धर्म का समर्थन किया है। जो कि सर्व धर्म समभाव में विश्वास करता है। आगे कहा कि मैं कट्टर हिंदू और गौसेवक हूं। मैं गौहत्या के खिलाफ हूं, लेकिन धर्म के नाम पर कभी वोट नहीं मांगता।

ये भी पढ़ें – Lok sabha Election 2024 : भाजपा का बड़ा हमला, कांग्रेस ने तीनों लोक में किया घोटाला

 


अयोध्या राममंदिर का श्रेय भाजपा को नहीं, बल्कि अदालत को जाता है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि पूर्व पीएम राजीव गांधी की सरकार में इसी स्थान पर राममंदिर का शिलान्यास हो चुका था। लेकिन बीजेपी ने इसका विरोध किया। दिग्गी राजा ने आगे कहा कि यह मेरा आखिरी चुनाव है। उन्होंने जनता से आशीर्वाद भी मांगा।

ये भी पढ़ें – Lok sabha Election 2024 : पॉलिटिक्स..पावर और पैसा…जानिए आपके नेताजी ने कहां कर रखा है पैसा इंवेस्ट

 


साल 1984 और 1991 में दिग्विजय सिंह राजगढ़ लोकसभा सीट पर सांसद रह चुके हैं। 1993 में वह मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे। इस बार उनके सामने बीजेपी के मौजूदा सांसद रोडमल नागर हैं। उनका गृह क्षेत्र राघौगढ़ भी इसी संसदीय क्षेत्र में आता है। उनके पुत्र जयवर्धन सिंह राघौगढ़ सीट से विधायक हैं।

 

Home / Rajgarh / Lok Sabha Election 2024 : दिग्विजय सिंह बोले – ‘एक हिंदू को भड़काता है, एक मुस्लिम को’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो