Lockdown 4.0 ये लापरवाहियां कहीं भारी न पड़ जाए, संक्रमण बढ़ने के साथ लापरवाहियां भी चरम पर

  • कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शारीरिक दूरी का सामान्य नियम तक लोग नहीं कर रहे पालन
  • प्रशासन-पुलिस भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में विफल

राजगढ़। कोरोना (Corona) का प्रकोप चरम पर पहुंचने लगा है। महामारी का प्रकोप बढ़ने के साथ लोगों की लापरवाहियां भी बढ़ने लगी हैं। हर ओर शारीरिक दूरी मानक की धज्ज्यिां उड़ाई जा रही है। बाजारों में भीड़ कहीं भी सोशल डिस्टेंसिंग (Social diatancing) का पालन नहीं करती नजर आ रही। आॅटो, टैंपों में ठूस ठूस कर लोग इधर से उधर सफर कर रहे।

Read this also: भाजपा शासन में कांग्रेस की बड़ी जीत, एफआईआर-जेल के बाद अब मंडी सचिव का तबादला!

सरकार ने लाॅकडाउन 4.0 (Lockdown 4.0)में कई प्रकार की छूट दे रखी है। बाजारों को कुछ प्रतिबंधों के साथ प्रतिष्ठानों को खोलने के आदेश के बाद लगातार इन बाजारों में नियमों को दरकिनार करने के दृश्य सामने आ रहे हैं। राजगढ़ में लगने वाले साप्ताहिक हाट में तो नजारा देख सोशल डिस्टेंसिंग की परिकल्पना ही बेमानी साबित हो रही है। यहां बाजार में शारीरिक दूरी का पालन तो किया नहीं जा रहा, बाजार में आने के लिए सार्वजनिक परिवहन के लिए टैंपो आदि जो चलाए जा रहे हैं उसमें भी क्षमता के दोगुना लोगों को ठूसकर लाया ले जाया जा रहा है। गुरुवार को हाट में आने वाले जान जोखिम में डालकर पहुंच रहे थे। निजी टैंपो आदि से आ रहे लोग इस कदर उसमें बैठे व खड़े थे जैसे कोरोना का संकट अब बिल्कुल टल चुका हो।
लोगों का कहना है कि राजगढ़ में यह नजारा सामान्य बात है लेकिन प्रशासन/पुलिस शारीरिक दूरी का कड़ाई से पालन कराने में विफल साबित हो रही है।

Read this also: छह चुनाव के परंपरागत प्रतिद्वंद्वी राजनीति के माहिर दो डाॅक्टर्स की मुलाकात का क्या है सियासी राज!

coronavirus
धीरेन्द्र विक्रमादित्य
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned