scriptबस्तर के 3 खूंखार नक्सली CG बॉर्डर पर करने वाले थे बड़ी वारदात, पुलिस ने लाखों के इनामी आतंकियों को मार गिराया | Bastar dreaded Naxals commit major crime on CG border police killed terrorists reward of lakhs | Patrika News
राजनंदगांव

बस्तर के 3 खूंखार नक्सली CG बॉर्डर पर करने वाले थे बड़ी वारदात, पुलिस ने लाखों के इनामी आतंकियों को मार गिराया

घने जंगलों में सर्चिंग ओपरेशन के दौरान जवानों ने तीन खूंखार आतंकी नक्सलियों को मर गिराया है। नक्सली लाखों के इनामी थे, इसमें दो महिला नक्सली शामिल थी।

राजनंदगांवMay 15, 2024 / 08:57 am

Kanakdurga jha

bastar naxals encounter naxals encounter cg naxals encounter chhattisgarh naxals encounter
Naxals Encounter: छत्तीसगढ़ सीमा से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सोमवार को पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में तीन हार्डकोर नक्सलियों ढेर हुए हैं। तीनों ही बस्तर के रहने वाले बताए जाते हैं। इन पर 22 लाख का इनाम घोषित किया गया था। घटना स्थल से पुलिस ने नक्सलियों के हथियार बरामद किए हैं। गढ़चिरौली एस.पी. यतीश देशमुख ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि नक्सलियों ने भामरागढ़ के कतरंगट्टा गांव के वनक्षेत्र में डेरा डाला है, जिसके बाद गढ़चिरौली पुलिस बल के दो दलों को यहां रवाना किया गया।
यह भी पढ़ें

कांग्रेस नेता पर ताबड़तोड़ फायरिंग, सिर और पेट में गोली लगने से मौत… इलाके में दहशत

बड़ी वारदातों में थे शामिल (Naxals Encounter)

सर्चिंग के दौरान घात लगाए बैठे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली भाग गए। मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान में एक पुरुष और 2 महिला नक्सलियों के व बरामद किए गए। नक्सलियों की पहचान पेरीमीली दलम के कमांडर वासु समर कोरचा गोडीया, रेश्मा मडकाम, पेरमीली दलम सदस्य कमला मंडावी शामिल हैं। ये सभी बस्तर के रहने वाले हैं।
यह भी पढ़ें

बीजापुर में बड़ा ब्लास्ट… IED बम फटने से 2 बच्चों की मौत, खेलते-खेलते हुआ धमाका

घने जंगलों में जवान चला रहे सर्चिंग ऑपरेशन (Bastar Naxals Encounter)

नक्सलियों का खात्मा करने जवानों ने कार्रवाई तेज कर दी है। एक तरफ जो नक्सली आत्मसमर्पण करना चाहते है उनके लिए पुलिस अधिकारी बस्तर के इलाकों में जा-जाकर अभियान चला रहे है। पुलिस द्वारा अभियान चलाने से नक्सली प्रेरित होकर आत्मसमर्पण कर रहे है। वहीं कुछ आतंकी जंगलों में छिपकर उत्पात मचा रहे है। इन आतंकियों के लिए जवान घने जंगलों में सर्चिंग ऑपरेशन चला रहे है। बता दें कि 100 दिनों में जवानों ने मुठभेड़ में 105 आतंकियों को मार गिराया है।

Hindi News/ Rajnandgaon / बस्तर के 3 खूंखार नक्सली CG बॉर्डर पर करने वाले थे बड़ी वारदात, पुलिस ने लाखों के इनामी आतंकियों को मार गिराया

ट्रेंडिंग वीडियो