scriptCG News: मजदूर की हुई करेंट लगने से मौत… यूनियन ने शव रख कर किया प्रदर्शन, प्रबंधन को देना पड़ा 5 लाख नगद और… | CG News: Labor electrocuted | Patrika News
राजनंदगांव

CG News: मजदूर की हुई करेंट लगने से मौत… यूनियन ने शव रख कर किया प्रदर्शन, प्रबंधन को देना पड़ा 5 लाख नगद और…

CG News: युवक की मौत से गांव में जहां मातम पसर गया है।वहीं नवविवाहिता पत्नी और मां रो-रोकर बार-बार बेसुध हो रही हैं।

राजनंदगांवMay 25, 2024 / 05:28 pm

Shrishti Singh

CG News - Labour died, Due to electric shock

CG News: एबीस कंपनी के गोड़री (दीवानझिटिया) स्थित पोल्ट्री फार्म में कार्यरत मजदूर की करंट लगने से शुक्रवार को मौत हो गई। घटना में प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मजदूरों ने शुक्रवार को शव को रखकर प्रदर्शन किया। प्रबंधन द्वारा क्रियाक्रम के लिए तत्कालिक 5 लाख नकद और 15 लाख रुपए का चेक बतौर गारंटी दिए जाने के बाद प्रदर्शनकारी मजदूर शांत हुए।

यह भी पढ़ें

अलग-अलग जगह पर करंट की चपेट में आए दो मासूम सहित एक युवक, तड़प कर मौत

गुरुवार शाम को ग्राम पेंडरवानी निवासी रूपेश पिता स्व. संतुराम साहू पोल्ट्री फार्म में काम कर रहे थे। जब वे मुर्गियों को दाना देने वाली मशीन में काम कर रहे थे, उसी दौरान वे दाना मशीन के छिले हुए तार की चपेट में आ गए सहयोगियों ने तत्काल उन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित (CG News) कर दिया। मजदूरों और सहयोगियों ने बताया कि रूपेश साहू विगत कई वर्षों से एबीस कंपनी में ऑपरेटर का काम कर रहा था।

एक माह पहले ही हुई थी शादी

मृतक युवक रूपेश का एक माह पूर्व ही शादी हुई थी। पिता के नहीं होने से पहले ही घर में पत्नी, मां, बुजुर्ग दादा सहित परिवार की पूरी जिमेदारी रूपेश के कंधों पर ही थी। युवक की मौत (CG News) से गांव में जहां मातम पसर गया है।वहीं नवविवाहिता पत्नी और मां रो-रोकर बार-बार बेसुध हो रही हैं।

CG News - Labour died, due to electric shock

CG News: मजदूरों का प्रदर्शन, जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंचे

मजदूरों ने शुक्रवार को सुबह से ही पोल्ट्री फार्म के सामने उचित मुआवजे की मांग को लेकर हड़ताल करते हुए प्रदर्शन किया। तहसीलदार पीएल नाग, टीआई उपेंद्र शाह भी मौके पर पहुंचे। युवक रूपेश साहू के मौत के बाद एबीस फार्म गोडरी के समस्त मजदूर क्षेत्र के जनपद सदस्य मनीष साहू एवं जागेश्वर यादव के साथ परिजन के लिए उचित मुआवजे (CG News) की मांग करने में लगे रहे जो कि दिनभर चलते रहा।

यह भी पढ़ें

CG Road Accident: डंपर ने बिजली पोल को मारी टक्कर, करंट की चपेट में आए बाइक चालक की मौत, पत्नी और बच्चे घायल

इस बीच पीएम के बाद युवक का शव को पोल्ट्री फार्म के सामने लाने से मामला और गरमा गया। मजदूरों और परिजनों के जिद के सामने प्रबंधन को आखिर झुकना पड़ा और अंतिम क्रियाकर्म और परिजनों को 5 लाख रुपए नगद (CG News) दिए जाने की जानकारी मिली है। इसके साथ ही गारंटी के तौर पर 15 लाख रुपए का चेक और दिया गया है।

Hindi News/ Rajnandgaon / CG News: मजदूर की हुई करेंट लगने से मौत… यूनियन ने शव रख कर किया प्रदर्शन, प्रबंधन को देना पड़ा 5 लाख नगद और…

ट्रेंडिंग वीडियो