script

पहले टिकट के लिए आपस में लड़ लिए कांग्रेसी फिर बंद कमरे में शुरू हो गई रायशुमारी

locationराजनंदगांवPublished: Aug 21, 2018 12:51:36 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र के लिए हुई इस कवायद में डोंगरगांव का असर नजर आया और कांगे्रस के पदाधिकारियों ने बाहर भीड़ तक की तस्वीर लेने से मना कर दिया।

patrika

पहले टिकट के लिए आपस में लड़ लिए कांग्रेसी फिर बंद कमरे में शुरू हो गई रायशुमारी

राजनांदगांव. सोमवार को कांग्रेस के समन्वयक भिलाई के महापौर देवेन्द्र यादव यहां आए और उन्होंने टिकट के दावेदारों से रायशुमारी की। राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र के लिए हुई इस कवायद में डोंगरगांव का असर नजर आया और कांगे्रस के पदाधिकारियों ने बाहर भीड़ तक की तस्वीर लेने से मना कर दिया।
गोपनीयता बरतनी शुरू कर दी
खबर है कि यादव ने दावेदारों से एक-एक कर बात की है और उनकी राय जानी है। प्रत्याशी चयन की कवायद कर रही कांग्रेस पार्टी के भीतर सिर फुटव्वल से इस कदर परेशान हो गई है कि उसने अब इस पूरी प्रक्रिया में गजब की गोपनीयता बरतनी शुरू कर दी है।
आपस में लड़ पड़े थे कांग्रेसी
उल्लेखनीय है कि दो दिन पूर्व ही डोंगरगांव में समन्वयक के सामने ही कांगे्रसी आपस में लड़ पड़े थे और एक को अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था। इस घटना के बाद कांगे्रस ने टिकट चयन की कवायद से जुड़ी प्रक्रिया को मीडिया से दूर करने का फैसला लिया है।
हालांकि कांगे्रस के भीतर ही इस हद तक गुटबाजी और टिकट को लेकर लड़ाई है कि वहां की सारी खबरें बाहर निकल रही हैं। पता चला है कि अधिकतर दावेदारों ने खुद की टिकट की मांग की है जबकि कई दावेदार ऐसे थे जिन्होंने अपने नाम के साथ एक दूसरा नाम दिया है।
जोगी कांग्रेस का आज कलक्टोरेट घेराव
निगम में व्याप्त समस्याओं को लेकर जोगी कांग्रेस व पार्षद दल द्वारा मंगलवार को कलक्टोरेट का घेराव किया जाएगा। आन्दोलन में अमित जोगी सहित जोगी कांग्रेस के बड़े नेता शामिल होंगे। जोगी कांग्रेस द्वारा पहले इमाम चौक में सभा का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद रैली निकाल कर कलक्टोरेट घेराव का कार्यक्रम रखा गया है।
जोगी कांग्रेस पार्षद दल के अवधेश प्रजापति व दीपक यादव ने बताया कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे पार्षद दल की बैठक आयोजित किया गया था। बैठक में 15 सूत्रीय मांगों को लेकर 21 अगस्त को कलेक्टरेट घेराव करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि शहर के सभी 51 वार्डो में कई तरह की समस्याएं बनी हुई है।
साफ.-सफाई, बिजली,पेयजल से लेकर वार्डो में गंदे पानी की सप्लाई और निगम के दो स्कूल सर्वेश्वर दास नगर पालिक निगम स्कूल ठाकुर प्यारेलाल स्कूल, मोहारा प्राथमिक शाला स्कूल, हल्दी स्कूल, बल्देव प्रसाद मिश्र स्कूल में शीघ्र शिक्षकों की भर्ती के अलावा विभिन्न वार्डो के शासकीय भूमि में रहने वाले वर्षों पुराने निवासियों को स्थाई पट्टा की मांग सहित अन्य मांगों को लेकर घेराव किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो