script

दुष्कर्म के बाद गला दबा महिला की हत्या, फिर लूटे जेवर

locationराजसमंदPublished: Nov 19, 2018 11:02:49 am

Submitted by:

laxman singh

आरोपी है चुनाई कारीगर, महिला पहले भी कर चुकी है बेलदारी का कार्य : मजदूरी दिलाने के बहाने ले गया

Rajsamand,Rajsamand local news,rajsamand latest news,rajsamand news in hindi,Rajsamand police,Latest hindi news rajsamand,Crime News rajsamand,

दुष्कर्म के बाद गला दबा महिला की हत्या, फिर लूटे जेवर

राजसमंद. महिला से दुष्कर्म कर गला दबा हत्या हत्या करने वाला आरोपी चुनाई कारीगर निकला, जो पहले से परिचित थे। कई बार महिला ने उसके साथ बेलदारी का कार्य किया और उसी विश्वास से मीराबाई 12 नवंबर को मजदूरी के लिए उसके साथ केलवा क्षेत्र में जाने को सहमत भी हो गई। आरोपी ने लूट की नियत से दुर्गाकुंड के पास सूनसान ग्रामीण रास्ते पर स्थित खेत पर ले गया, जहां दुष्कर्म के बाद उसकी छाती पर बैठकर गला दबा कर हत्या कर दी। फिर उसके टोप्स, लूंग के साथ अन्य जेवर लूट कर फरार हो गया। सूनसान जगह पर शव पड़ा होने से घटना के पांच दिन बाद भी सुराग नहीं लग पाया।
पुलिस के अनुसार भाणा निवासी मीराबाई (50) पत्नी भोलीराम कुमावत के 12 नवंबर को लापता होने के बाद पुलिस द्वारा गहन तहकीकात की गई। इसके तहत बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरो से राजनगर तक बाइक पर बिठा ले जाने के साक्ष्य मिल गए। उसके बाद उसके पहवाने, ***** के आधार किसी मार्बल कटर पर कार्य करने का संदेह हुआ। इसके तहत पुलिस द्वारा केलवा, देवपुरा क्षेत्र में गहन जांच की जा रही थी, तभी फुटेज में मिली बाइक व उसी हुलिये का श्रमिक दिखने पर पुलिस ने उसे पकड़ लिया और थाने ले आए। सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी डोडेलाव वाडिय़ा, रायपुर (पाली) हाल देवपुरा (केलवा) निवासी चुनसिंह पुत्र कूपसिंह रावत ने कबूला कि उसने 12 नवंबर को ही मीराबाई की हत्या कर दी। इस पर पुलिस आरोपी चुनसिंह रावत को लेकर घटना स्थल पर पहुंची, जहां से महिला का शव बरामद कर आरके जिला अस्पताल के मुर्दाघर में रखवा दिया। साथ ही पुलिस ने देर रात गिरफ्तार कर लिया और रविवार को अदालत में पेश किया, जहां से तीन दिन के रिमांड पर रखने के आदेश हुए।
पुलिस दल ने किया पर्दाफाश
मीराबाई के लापता होने के बाद कांकरोली वृत्त निरीक्षक कैलाशदान के नेतृत्व में हैड कांस्टेबल पवनसिंह, छोगालाल, दिनेश कुमार, आ सूचना अधिकारी विक्रमसिंह, मयूर, विजयसिंह की टीम गठित की। पुलिस दल ने शहर व हाइवे के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले। फुटेज के आधार पर दल ने केलवा पुलिस का सहयोग लेते हुए तहकीकात कर पर्दाफाश किया।
दो महिलाओं की हत्या के आरोप
वर्ष 2010 में कुरज की महिला की हत्या करने और उसके बाद मऊ की एक अन्य महिला की केलवा में हत्या के दो प्रकरण है। पुलिस ने हत्या के आरोप में चुनसिंह को गिरफ्तार कर अदालत में चार्जशीट पेश की। हालांकि दोनों प्रकरण में आरोप मुक्त हो गया। इसके अलावा पाली जिले के बगतनगर, सिरीयारी थाने में भी उसके विरुद्ध दुष्कर्म प्रयास व बदसलूकी के प्रकरण दर्ज है। खुद की भाभी से बदसलूकी मामले में आरोपी सीरियारी पुलिस थाने से फरार है।
महिला की हत्या के मामले में आरोपी को देर रात को ही गिरफ्तार कर लिया। महिला के शव का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया। इसको लेकर लोगों से समझाइश की गई। लोगों ने बाजार बंद कराने के प्रयास भी किए, मगर पुलिस कानून एवं शांति व्यवस्था को लेकर साथ चलती रही। फिर जिला कलक्ट्री में एकत्रित हुए लोगों से समझाइश करते हुए उन्हें इधर उधर किया गया। निष्पक्ष जांच की जाएगी।
भुवन भूषण यादव, पुलिस अधीक्षक राजसमंद

ट्रेंडिंग वीडियो