scriptराजस्थान के माध्यमिक स्कूलों के फिरने वाले हैं दिन, मिलने वाला है बड़ा तोहफा, निदेशालय ने मांगे प्रस्ताव | Rajasthan Secondary Schools Will Change Soon Big Gift Received Directorate has Sought Proposals | Patrika News
राजसमंद

राजस्थान के माध्यमिक स्कूलों के फिरने वाले हैं दिन, मिलने वाला है बड़ा तोहफा, निदेशालय ने मांगे प्रस्ताव

Rajasthan Secondary Schools : राजस्थान के माध्यमिक स्कूलों को एक बड़ा गिफ्ट मिलने वाला है। निदेशालय ने ऐसी स्कूलों के प्रस्ताव मांगे हैं, जिनके भवनों में मरम्मत की जरूरत है।

राजसमंदJun 02, 2024 / 03:50 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Secondary Schools Will Change Soon Big Gift Received Directorate has Sought Proposals

राजस्थान के माध्यमिक स्कूलों को एक बड़ा गिफ्ट मिलने वाला है।

Rajasthan Secondary Schools : राजस्थान के माध्यमिक स्कूलों को एक बड़ा गिफ्ट मिलने वाला है। तैयारियां तेज हो गईं हैं। अब माध्यमिक शिक्षा के अधीन संचालित होने वाले स्कूलों के दिन फिरने वाले हैं। निदेशालय ने ऐसी स्कूलों के प्रस्ताव मांगे हैं, जिनके भवनों में मरम्मत की जरूरत है। इस संबंध में निदेशक ने प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों से 15 दिन में प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिए हैं। निर्देश में स्पष्ट किया है कि ऐसे स्कूलों का प्रस्ताव भेजें जिनमें वास्तव में मरम्मत की जरूरत है। उन्होंने इसके साथ ही समसा में कार्यरत कनिष्ठ अभियंताओं या सहायक अभियंताओं से तकमीना तैयार करवाकर अपनी अभिशंषा के साथ स्कूलवार जानकारी भेजने को कहा है। यही नहीं निदेशालय ने जिन शिक्षा कार्यालयों की मरम्मत की जरूरत है उनके प्रस्ताव भी मांगे हैं।

सीधे नहीं भेजे प्रस्ताव

निदेशक ने शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिले की स्कूलें सीधे निदेशालय को ऐसे प्रस्ताव नहीं भेजें। अगर किसी संस्था प्रधान की ओर से सीधे मरम्मत के प्रस्ताव भेजे जाते हैं तो उन पर किसी भी सूरत में विचार नहीं किया जाएगा।

Hindi News/ Rajsamand / राजस्थान के माध्यमिक स्कूलों के फिरने वाले हैं दिन, मिलने वाला है बड़ा तोहफा, निदेशालय ने मांगे प्रस्ताव

ट्रेंडिंग वीडियो