scriptAzam Khan: आजम खान को बड़ा झटका, डूंगरपुर प्रकरण में 10 साल की सजा, 14 लाख का लगाया जुर्माना | Azam Khan sentenced to 10 years in Dungarpur case | Patrika News
रामपुर

Azam Khan: आजम खान को बड़ा झटका, डूंगरपुर प्रकरण में 10 साल की सजा, 14 लाख का लगाया जुर्माना

Rampur News: डूंगरपुर प्रकरण के एक मुकदमे में एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (सेशन ट्रायल) ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान को 10 साल की सजा सुनाई है।

रामपुरMay 30, 2024 / 03:54 pm

Mohd Danish

Azam Khan sentenced to 10 years in Dungarpur case

Azam Khan Dungarpur Case News

Azam Khan Dungarpur Case News: डूंगरपुर प्रकरण के एक मुकदमे में एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (सेशन ट्रायल) ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान को 10 साल और उनके करीबी ठेकेदार बरकत अली को सात साल की सजा सुनाई है। दोनों को बुधवार को दोषी ठहराया गया था। आजम खान सीतापुर और ठेकेदार रामपुर जेल मे हैं। दोनों की जेल से ही वीडियो कान्फ्रेंस से पेशी हुई।
सपा सरकार में 2016 में डूंगरपुर बस्ती में रह रहे लोगों के मकान तोड़कर आसरा आवास बनाए गए थे। वर्ष 2019 में बेघर 12 लोगों ने गंज कोतवाली में अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई। आरोप था कि सपा सरकार में आजम खान के इशारे पर पुलिस और सपाइयों ने उनके घरों को जबरन खाली कराया था। उनका सामान लूट लिया और मकानों को ध्वस्त कर दिया था। इससे पूर्व आजम खान के खिलाफ आठ मुकदमों में फैसला आ चुका है। पांच में उन्हें सजा हुई है, जबकि तीन में बरी हो चुके हैं। एक मामले में उनको सात साल की सजा हुई थी। जिसमें उन्हें हाई कोर्ट से जमानत मिल चुकी है। लेकिन, अन्य मामलों में सजा होने के कारण उनकी रिहाई नहीं हो सकी है। आजम पर 84 मुकदमे अभी विचाराधीन हैं।

10 साल की सजा, 14 लाख जुर्माना

डूंगरपुर के एक और मामले में सपा नेता आजम खान को कोर्ट ने झटका दिया है। कोर्ट ने गुरुवार को आजम खान को 10 साल की सजा 14 लाख जुर्माना की सजा सुनाई है। सुनवाई के दौरान सपा नेता वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सीतापुर जेल से जुड़े।

Hindi News/ Rampur / Azam Khan: आजम खान को बड़ा झटका, डूंगरपुर प्रकरण में 10 साल की सजा, 14 लाख का लगाया जुर्माना

ट्रेंडिंग वीडियो