अमर सिंह के निधन से दुखी हुए जयाप्रदा के समर्थक, आजम खान से अमर का था 36 का आंकड़ा

आजम-अमर के बयानों को लेकर प्रदेश की राजनीति में आता था भूचाल। एक बार अमर के बयान पर आजम खान ने की थी ऐसी तिगडी मुलायम सिंह यादव ने आजम खान को कर दिया था छह साल के लिए निष्कासित

By: shivmani tyagi

Updated: 01 Aug 2020, 09:35 PM IST

img-20200801-wa0050.jpg

रामपुर ( rampur) राज्यसभा सांसद ठाकुर अमर सिंह ( Amar Singh )
के निधन की खबर सुनकर रामपुर में जयप्रदा समर्थकों में मातम का माहौल है। रामपुर से ठाकुर अमर सिंह का विशेष नाता रहा, क्योंकि रामपुर से फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा को लोकसभा चुनाव में उतारने का श्रेय ठाकुर अमर सिंह जी को ही जाता है।

यह भी पढें: जिलाधिकारी ने दी अऩुमति रविवार काे खुलेंगी राखी और मिठाईयों की दुकानें

( amar singh news) जब रामपुर में जयप्रदा ( jaya preda) चुनाव जीती तो ठाकुर अमर सिंह ने अपनी राज्यसभा सांसद निधि से रामपुर में जिला अस्पताल में रैन बसेरा, वार्निंग सेल, सी सी रोड व अन्य विकास कार्य कराएं। जयाप्रदा ने राजनीति में आने के बाद कभी भी ठाकुर अमर सिंह का साथ नहीं छोड़ा। जब रामपुर में जयाप्रदा ने नीलाबेड़ी कृष्णा नर्सिंग स्कूल का शिलान्यास किया तो उस समय भी राज्यसभा सांसद ठाकुर अमर सिंह रामपुर आए और उनके साथ फिल्म अभिनेत्री जया बच्चन और मनोज तिवारी भी आए।

यह भी पढें: बकरीद पर कुर्बानी का नया तरीका, केक पर बकरा बनाकर काटा, चाराें ओर हाे रही तारीफ

रामपुर में भाजपा नेत्री एवं पूर्व सांसद जयाप्रदा का राज्यसभा सांसद ठाकुर अमर सिंह से खास लगाव था। यही कारण था कि जब फिल्म अभिनेत्री वर्ष 2004 में रामपुर से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी बनी तो ठाकुर अमर सिंह ही उनको रामपुर लेकर आए और उनको चुनाव जिताया। बाद में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ( azam khan) से नाराजगी के चलते वर्ष 2009 में जयप्रदा फिर से रामपुर का चुनाव लड़ी तो ठाकुर अमर सिंह ने रामपुर में उनको चुनाव जिताने के लिए प्रबंधतंत्र अपने हाथ में लिया और जयाप्रदा को चुनाव जिताया। बाद में ठाकुर अमर सिंह ने जब समाजवादी पार्टी को अलविदा कह दिया तो उनके साथ जयाप्रदा ने भी समाजवादी पार्टी छोड़कर राष्ट्रीय लोक मंच पार्टी का गठन किया और बाद में 2014 में जयाप्रदा बिजनौर लोकसभा सीट से लोकदल से चुनाव लड़ी और अमर सिंह भी लोकदल से आगरा ग्रामीण क्षेत्र से चुनाव लड़े।

यह भी पढें: लॉकडाउन के चलते घरों में अदा हुई ईद-उल-अजहा की नमाज, सड़कों पर रहा सुरक्षा बल

2019 में रामपुर लोकसभा चुनाव में जब फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा ( jaya parda) भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी बनाई गई तो उस समय भी ठाकुर अमर सिंह ने ही जयाप्रदा को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाई और रामपुर लोकसभा चुनाव में मैदान में उतारा। उत्तर प्रदेश में वर्ष 2004 से फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा की राजनीतिक पारी की शुरुआत करने वाले सिर्फ राज्यसभा सांसद ठाकुर अमर सिंह थे जिन्होंने पल-पल जयाप्रदा का साथ दिया और आजम खान से मुकाबला किया।

यह भी पढें: कोरोना वायरस के खतरे से बचाएगा रेलवे का ऐप, सफर हाेगा सुरक्षित

विगत वर्ष जब समाजवादी पार्टी नेता आजम खान ने ठाकुर अमर सिंह की बेटियों के बारे में अपशब्द बोले थे तब ठाकुर अमर सिंह ने लखनऊ के गोमती नगर में आजम खां के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले की विवेचना आज भी रामपुर जनपद की थाना अजीमनगर पुलिस कर रही है। सिंगापुर में बीमारी के दौरान ठाकुर अमर सिंह लगातार मुकदमे की विवेचना के संबंध में संपर्क किए हुए थे और लगातार यह जानने की कोशिश कर रहे थे कि दर्ज कराए गए मुकदमे में क्या हुआ ? इस मामले की पैरवी अब पूर्व सांसद जयाप्रदा के प्रतिनिधि अधिवक्ता मुस्तफा हुसैन कर रहे हैं।

यह भी पढें: नाेएडा में कोरोना के 129 नए मामले सामने आए, अब तक 43 की माैत

ठाकुर अमर सिंह के निधन की खबर सुनकर रामपुर में किसान सेवा सहकारी समिति के चेयरमैन और ठाकुर अमर सिंह के करीबी पूर्व सांसद जयाप्रदा के प्रतिनिधि मुस्तफा हुसैन ने दुख जताते हुए कहा कि उनके इस दुनिया से जाने का बहुत अफसोस है। बोले कि, हमारे पास शब्द नहीं है कि हमें कितनी पीड़ा है। रामपुर के वर्तमान सांसद आजम खान से राज्यसभा सांसद ठाकुर अमर सिंह का 36 का आंकड़ा था। वह एक दूसरे के प्रति बोलते थे तो जहर ही उगलते थे। दोनों तरफ से ऐसी बयानबाजी होती थी कि एक बार ठाकुर अमर सिंह को बीमार रहते हुए रामपुर आना पड़ा और उनके गृह जनपद में आकर आजम खान को ललकारा। मीडिया से प्रेस कांफ्रेंस करके सांसद आजम खान के प्रति भड़ास निकाली ओर फिर चले गए।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned