बकरीद पर कुर्बानी का नया तरीका, केक पर बकरा बनाकर काटा, चाराें ओर हाे रही तारीफ

गाजियाबाद के लोनी इलाके में कुछ लोगों ने इस बार अलग अंदाज से कुर्बानी दी। यहां केक पर बकरे की तस्वीर बनाकर कुर्बानी की गई और उसे आपस में बांटा गया।

By: shivmani tyagi

Updated: 01 Aug 2020, 09:38 PM IST

गाजियाबाद ( ghazibad news) लाेनी इलाके में कुछ लाेगाें ने कुर्बानी का नया तरीका निकाला है। इन्हाेंने केक पर बकरे की तस्वीर बनाई और बकरेनुमा केक काे काटकर कुर्बानी दी। बाद में इस केक काे सभी ने आपस में बांट लिया। कुर्बानी का यह तरीका साेशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के चलते घरों में अदा हुई ईद-उल-अजहा की नमाज, सड़कों पर रहा सुरक्षा बल

शनिवार काे पूरे देश-भर में ईद का त्यौहार मनाया गया। इस बार कोविड-19 को गंभीरता काे देखते हुए सभी लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया। लाेगों ने घर पर ही रहकर ईद उल-अजहा की नमाज अदा की और अपनी -अपनी सामर्थ्य के अनुसार कुर्बानी दी। गाजियाबाद के लोनी में विधायक नंद किशोर गुर्जर ने स्थानीय लोगों से अपील की थी कि कोरोना काल में सभी ईद उल अजहा की नमाज अपने घरों में अदा करें।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस के खतरे से बचाएगा रेलवे का ऐप, सफर हाेगा सुरक्षित

उन्हाेंने मुस्लिम भाइयों से ईद ( eid Ul Fiter ) के मौके पर बकरे की कुर्बानी ना करने की भी बात कही गई थी। इस पर गाजियाबाद के लोनी इलाके में कुछ लोगों ने एक अलग तरह से बकरे की कुर्बानी दी। यहां कुर्बानी जरूर हुई लेकिन यहां सांकेतिक कुर्बानी दी गई। इस कुर्बानी में बकरे की तस्वीर केक पर तैयार की गई। यहां बकायदा आयतें भी पढ़ी गई और उसके बाद बकरे की फोटो वाले केक को काट कुर्बानी दी गई फिर इस केक काे सभी में बांटा गया।

यह भी पढ़ें: नाेएडा में कोरोना के 129 नए मामले सामने आए, अब तक 43 की माैत

इस तरह से ईद मनाने पर लोनी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने भी मुस्लिम भाइयों की सराहना की और कहा कि इस तरह के से ईद मनाने का मुस्लिम भाइयों का वह अभिनंदन करते हैं। ईद मनाने का यह तरीका अब साेशल मीडिया पर खूब वायरल हाे रहा है और लाेग इसकी जमकर सराहना कर रहे हैं।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned