scriptडेम के गेट खुलने से धुआंधार जैसा नजारा, देखने उमड़ रहे लोग, देखें Video | Dholawad Dam Gates Opened In Ratlam | Patrika News
रतलाम

डेम के गेट खुलने से धुआंधार जैसा नजारा, देखने उमड़ रहे लोग, देखें Video

डेम के सभी छह गेट 1-1 मीटर खोले गए

रतलामSep 19, 2021 / 02:37 pm

deepak deewan

dam_1.png
रतलाम। रतलाम और आसपास के अंचल में बरसात के कारण अब तबाही सी मचने लगी है. बीती रात से ही बारिश का दौर जारी है. कई घंटों की जबर्दस्त बारिश के कारण क्षेत्र में नदियां उफान पर आ गई हैं. तेज और लगातार बरसात के कारण जनजीवन अस्त—व्यस्त हो चुका है. लगातार पानी गिरने की वजह रतलाम रेलवे स्टेशन पर रेल की पटरियों पर भी पानी भर गया है.
रेल पटरियां पानी में डूब जाने के कारण रेल यातायात थम गया है. रतलाम रेलवे स्टेशन का देश के अन्य रेल स्टेशनों से संपर्क कट गया है. रतलाम में रुकनेवाली अथवा यहां से गुजरनेवाली ट्रेनों को आसपास के रेलवे स्टेशनों पर रोका गया है. डीआरएम विनीत गुप्ता के मुताबिक रेलवे स्टेशन पर पानी भर गया है और रेल की पटरियां भी पानी में डूब गई हैं. यहां दोबारा रेल यातायात प्रारंभ करने में कुछ घंटे लग सकते हैं.
dam2.jpg

रतलाम के पास एक हादसा भी हुआ. बिलपांक पुलिस थाना क्षेत्र में एक कार नदी में बह गई. बिलपांक पुलिस थाना प्रभारी दीपक शेजवार ने बताया कि कारचालक ने घनघोर लापरवाही करते हुए उफनती पुलिया में कार उतार दी जिससे नदी में बह गया. थाना प्रभारी शेजवार के अनुसार पुलिया पर तैनात चौकीदार और पुलिसकर्मी सहित लोगों ने कार को आगे जाने से मना किया इसके बावजूद उसने जबरन अपनी कार पानी में उतार दी जोकि बह गई। हालांकि चालक बच गया.

पटरियों पर भरा पानी, रेल यातायात बंद, सभी ट्रेनों को रोका

इधर भारी बारिश के कारण धोलावाड़ के गेट भी खोल दिए गए हैं. बीती रात से लगातार तेज बारिश की वजह से धोलावाड़ में भारी मात्रा में पानी पहुंच रहा है। सुबह डेम के दो गेट खोले गए थे। इन्हें एक 1-1 मीटर खोलकर पानी निकाला जाने लगा लेकिन फिर भी जलस्तर तेजी से बढ़ने की वजह से सभी छह गेटों को खोला गया. सुबह करीब 11:00 बजे सभी गेट एक 1 मीटर खोले गए. यह नजारा देखने कई लोग यहां आ रहे हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x849yxx

Home / Ratlam / डेम के गेट खुलने से धुआंधार जैसा नजारा, देखने उमड़ रहे लोग, देखें Video

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो