scriptएमपी के मंत्री बोले— जनसंख्या नियंत्रण कानून की जरुरत नहीं | MP Minister OPS Bhadoria Population Control Law | Patrika News
रतलाम

एमपी के मंत्री बोले— जनसंख्या नियंत्रण कानून की जरुरत नहीं

मीडिया से बात कर रहे थे राज्य के नगरीय प्रशासन व आवास मंत्री ओपीएस भदोरिया
 

रतलामJul 23, 2021 / 11:42 am

deepak deewan

MP Minister OPS Bhadoria Population Control Law

MP Minister OPS Bhadoria Population Control Law

रतलाम. देशभर में भले ही जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर बहस चल रही है, आरएसएस और भाजपा नेता इसकी उपयोगिता बताने पर तुले हुए हैं लेकिन मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री इससे इत्तेफाक नहीं रखते। मध्यप्रदेश के नगरीय प्रशासन व आवास मंत्री तथा रतलाम जिले के प्रभारी मंत्री ओपीएस भदोरिया का मानना है कि मध्यप्रदेश में इस कानून की जरा भी जरुरत नहीं है।
बाइक बुलाई, ग्रामीण के पीछे बैठे और चल दिए गवर्नर

बता दें कि हाल ही में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने बयान दिया है कि अल्पसंख्यक अपनी जनसंख्या को 1920 से बढ़ा रहे है। इसके बाद से एक बार फिर जनसंख्या नियंत्रण कानून को लागू करने की मांग तेज हो गई है। इस मामले में जब प्रभारी मंत्री ओपीएस भदोरिया से सवाल किया गया तो मंत्री ने कहा कि पूरा देश इस मामले में एक है, लेकिन उत्तर प्रदेश की जनसंख्या व क्षेत्रफल एमपी से अधिक है। इसलिए वहां यह कानून की जरुरत हो सकती है, एमपी में इस कानून को लागू नहीं किया जाएगा।
आखिरी वक्त तक नहीं छोड़ा मां का हाथ, मां के साथ ही विदा हुआ दस साल का मासूम बेटा

पूर्व सीएम कमलनाथ द्वारा एमपी नहीं छोडऩे के बयान पर कहा उनसे सवाल किया जाना जाना चाहिए, कौन उनको एमपी से बाहर भेजना चाहता है। इस समय वैक्सीन की कमी की बात स्वीकार करते हुए कहा कि अगस्त माह में इसकी कमी नहीं रहेगी। बच्चों के लिए अलग से कोरोना का अस्पताल शुरू कर दिया जाएगा, तैयारी ग्रास रुट पर चल रही है। कोरोना के दौरान कांग्रेस ने भ्रमित किया, इससे वैक्सीनेशन के लिए कम लोग आए, लेकिन अब जागरुकता आ गई है।
Dhuniwale Dadaji Dham गुरु पूर्णिमा का सबसे बड़ा उत्सव, बहुत खास है यह आरती

प्रभारी मंत्री रतनाल शहर की समस्या पर भी बोले। उन्होंने कहा कि शहर की सीवरेज कार्य, पेयजल व गड्डों की समस्या के बारे में जानकारी है। इसके लिए काम चल रहा है। जल्दी समाधान हो जाएगा। आठ लेन रोड बन रहा है, इससे रतलाम तेजी से आगे बढ़ेगा। कॉरिडोर इसमे भागीदारी करेगी। इस दौरान सांसद गुमानसिंह डामोर, शहर विधायक चेतन्य काश्यप, ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना, जिलाध्यक्ष राजेंद्रसिंह लुनेरा, प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्य निमीष व्यास सहित अन्य उपस्थित थे।
//?feature=oembed

Home / Ratlam / एमपी के मंत्री बोले— जनसंख्या नियंत्रण कानून की जरुरत नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो