script Weather Change : रतलाम-उज्जैन में झमाझम बारिश, कई जगहों पर ओला वृष्टि की भी संभावना | MP Weather Change Heavy rain in Ratlam-Ujjain possibility of hailstorm at many places | Patrika News

Weather Change : रतलाम-उज्जैन में झमाझम बारिश, कई जगहों पर ओला वृष्टि की भी संभावना

locationरतलामPublished: Nov 26, 2023 04:18:49 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मध्यप्रदेश में बदला का मौसम का मिजाज, आसमान में छाए घने बादल, कई जगह बारिश..

 

weather_ratlam.jpg

मध्यप्रदेश में रविवार को मौसम का मिजाज बदल गया। रतलाम में सुबह से ही बादल छाए रहे जो कि दोपहर बाद करीब 3 बजे जमकर बरसे और पूरे शहर को तरबतर कर दिया। सुबह से बादल छाए रहने के कारण मौसम में ठंडक खुली हुई थी और दोपहर बाद हुई बारिश ने ठंड में और इजाफा कर दिया। तो वहीं उज्जैन में शाम होते होते बादल जमकर बरसे। बता दें कि मध्यप्रदेश मौसम विभाग ने पहले ही मध्यप्रदेश में 26-27 नवंबर को बारिश और कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि की संभावना जाहिर की है।

मौसम विभाग ने जताई बारिश-ओले की संभावना
बता दें कि मध्यप्रदेश मौसम विभाग ने शनिवार को ही मध्यप्रदेश के कई हिस्सों बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना जताई थी। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की थी कि रविवार से प्रदेश के मौसम में बड़ा बदलाव आ सकता है। कुछ जिलों में ओले गिर सकते हैं, तो कुछ स्थानों पर बारिश होने की भी संभावना है।

इस कारण बदल रहा मौसम
● जम्मू-कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है। अरब सागर में चक्रवातीय घेरा बन गया है। यह घेरा ट्रफ लाइन के रूप में सक्रिय है। अरब सागर से भी पर्याप्त नमी आ रही है।
● बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जो दक्षिण भारत की ओर जा रहा है। इस कारण पूर्व हवा भी चल रही है। पश्चिम व पूर्वी हवा दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश के हिस्सों में आपस में टकराएंगी। इससे प्रदेश का मौसम बिगड़ेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो