scriptरेलवे कॉलोनी में चंदन पेड़ चोरी, सीसीटीवी में कैद हुए संदिग्ध | sandalwood tree theft in railway colony | Patrika News
रतलाम

रेलवे कॉलोनी में चंदन पेड़ चोरी, सीसीटीवी में कैद हुए संदिग्ध

3 बंगलों में लगे पेड़ काटकर ले गए चोर, बीते 5 साल में 30 से ज्यादा बार हो चुकी है चोरी..

रतलामJan 14, 2022 / 08:57 pm

Shailendra Sharma

chori_1.jpg

रतलाम. रतलाम की रेलवे कॉलोनी में 9-10 जनवरी की रात को 3 बंगलो में चंदन चोर पेड़ काटकर ले गए। आरपीएफ ने सुराग के आधार पर महाराष्ट्र पुलिस दल भेजा है। सुराग टोल नाके पर से निकली गाड़ी में लकड़ियां देखने के बाद मिला है। इन सब के बीच आरपीएफ ने संदिग्ध के सीसीटीवी फुटेज जारी किए है।

 

रेलवे कॉलोनी में चंदन पेड़ की चोरी हुई है। यह पहली बार नहीं है जब चंदन के चोरों की नजर रेलवे कॉलोनी में लगे इन पेड़ पर रही हो, बीते पांच साल की बात करें तो 30 से अधिक बार रेलवे कॉलोनी में चंदन पेड़ चोरी की घटना हुई है। इसका मतलब यह हुआ कि औसतन हर वर्ष 6 पेड़ चोरी हो रहे है। इसके बाद भी जीआरपी से लेकर आरपीएफ के हाथ इन चोरों को पकडऩे के नाम पर खाली ही है।

 

यह भी पढ़ें

‘मेरी बीवी जय से प्यार करती है..मुझे जहर दिया है..इसलिए उसे मारकर मैं खुद भी मर रहा हूं’




दिसंबर के बाद जनवरी में हुई चोरी
9-10 जनवरी की रात रेलवे कॉलोनी में रोड नंबर 10 व 12 में चंदन के पेड़ पर चोरों ने आरी चलाकर चोरी की। इसके पूर्व 2021 में अंतिम बार 29 दिसंबर को तीन स्थान पर चोरों ने अपनी करामत चंदन पेड़ चोरी करने में दिखाई थी। जब-जब रेलवे कॉलोनी में चंदन पेड़ की चोरी की घटना होती है, तब-तब आरपीएफ रेल संपत्ति मानते हुए जांच करने तो आती है, लेकिन बीते पांच साल में हुई चोरी के मामले में इनके पास बताने को कुछ भी नहीं है। यही हाल जीआरपी का है। जीआरपी को चंदन पेड़ तो दूर, अन्य सामान्य चोरियों को सुलझाने में भी सफल नहीं हो पाई है।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x873cn2

Home / Ratlam / रेलवे कॉलोनी में चंदन पेड़ चोरी, सीसीटीवी में कैद हुए संदिग्ध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो