scriptYouth caught in army area terrorist attacks history found his mobile | आर्मी एरिया की रैकी करते पकड़ाया युवक, मोबाइल में मिली आतंकी हमलों की सर्च हिस्ट्री | Patrika News

आर्मी एरिया की रैकी करते पकड़ाया युवक, मोबाइल में मिली आतंकी हमलों की सर्च हिस्ट्री

युवक के कमरे में मिली संदिग्ध डायरी, डायरी के अंतिम पेज पर लिखा है मिशन पूरा...

रतलाम

Published: November 27, 2021 08:59:45 pm

रतलाम. राजस्थान के पाली जिले के रास थाना क्षेत्र के आर्मी एरिया में सेना के जवानों ने एक संदिग्ध युवक को पकड़ा है। जिससे पूछताछ की जा रही है। युवक रतलाम जिले के जावरा का रहने वाला है जो बीते करीब 6 महीने से ब्यावर के चांगगेट क्षेत्र में आलू-प्याज का ठेला लगाता है। युवक के मोबाइल से कसाब, पुलवामा हमला सहित देश में हुए अन्य आतंकी हमलों और देश विरोधी कार्यों की सर्च हिस्ट्री मिली है। जिसके कारण युवक से पूछताछ की जा रही है।

army.jpg

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शुक्रवार दोपहर को चढ़ावटा-रास क्षेत्र स्थित आर्मी एरिया में एक युवक को सेना ने प्रतिबंधित आर्मी एरिया में घूमते हुए पकड़ा। जवानों ने पूछताछ की तो उसने आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे से मिलने की बात कही। संदेह होने पर उसे रास थाना पुलिस को सौंप दिया गया। रास थाना पुलिस की पूछताछ में युवक ने अपना नाम अजहरूद्दीन मेवात बताया। उसने बताया कि वह जावरा रतलाम (मध्यप्रदेश) का मूल निवासी है। वह पिछले करीब छह साल से ब्यावर के चांगगेट क्षेत्र में आलू-प्याज का ठेला लगाता है और दो साल से किशनगंज क्षेत्र में किराए पर रह रहा हैं।

ये भी पढ़ें- सूदखोर महिलाओं की गैंग गिरफ्तार, प्रताड़ना से तंग था मैकेनिक का परिवार

डायरी के अंतिम पेज पर लिखा मिला 'मिशन पूरा'
ब्यावर के किशनगंज स्थित युवक के कमरे की ब्यावर सिटी पुलिस ने तलाशी ली। जहां पुलिस को एक डायरी मिली। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह सहित अन्य के बारे में उर्दू में लिखी कुछ जानकारी मिली। इसके अलावा डायरी व कुछ नक्शे, कोडवर्ड में लिखे कुछ दस्तावेज मिले हैं। डायरी के अंतिम पेज पर 'मिशन पूरा' लिखा हुआ है। इस आधार पर पुलिस ने युवक को देश विरोधी गतिविधि के संदेह में हिरासत में लिया। वह आर्मी एरिया में क्यों आया और कैसे आया, इस बारे में उससे दिनभर आर्मी एजेंसी व सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही थी। वह लगातार अलग अलग बयान दे रहा है।

देखें वीडियो- ट्रेन में लगी आग यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.