scriptसूदखोर महिलाओं की गैंग गिरफ्तार, प्रताड़ना से तंग था मैकेनिक का परिवार | bhopal Suicide Case Usurper Bubbly Gang 4 women got arrested | Patrika News

सूदखोर महिलाओं की गैंग गिरफ्तार, प्रताड़ना से तंग था मैकेनिक का परिवार

locationभोपालPublished: Nov 27, 2021 06:03:05 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मैकेनिक के परिवार के सामूहिक आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने सूदखोर महिलाओं को पकड़ा..
 

bpl_suicide_1.jpg

,,

भोपाल. भोपाल के आनंद नगर इलाके में रहने वाले मैकेनिक संजीव जोशी के परिवार के पांच सदस्यों के सामूहिक आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने महिलाओं की उस गैंग को पकड़ लिया है जिसकी प्रताड़ना से तंग आकर परिवार ने ये कदम उठाया था। पकड़ी गई महिलाओं की पहचान बबली दुबे, उसकी बेटी रानी दुबे और उर्मिला खांबरा व प्रमिला बेलदार के तौर पर हुई है। इन महिलाओं के नाम सुसाइड नोट में भी थे। वहीं दूसरी तरफ अस्पताल में इलाजरत मैकेनिक संजीव जोशी व उनकी पत्नी अर्चना जोशी की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है जबकि शनिवार को बड़ी बेटी ग्रीष्मा की भी इलाज के दौरान मौत हो गई। बता दें कि संजीव की मां और छोटी बेटी की जहर खाने के कारण पहले ही मौत हो चुकी है।

 

 

photo_2021-11-26_18-46-09.jpg

बड़ी बेटी ग्रीष्मा की भी इलाज के दौरान मौत
सूदखोरों की प्रताड़ना से परेशान मैकेनिक संजीव जोशी ने गुरुवार की रात अपनी मां, पत्नी व दो बेटियों के साथ जहर खाया था। घटना में संजीव की मां नंदनी व छोटी बेटी पूर्वी की शुक्रवार को ही मौत हो गई थी। जबकि संजीव उनकी पत्नी अर्चना व बड़ी बेटिया ग्रीष्मा अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहे थे। शनिवार को बड़ी बेटी ग्रीष्मा की भी मौत हो गई है। सामूहिक आत्महत्या करने से पहले परिवार ने घर की दीवारों पर सूदखोरों के जुल्म की हर एक बात लिखी थी और सोशल मीडिया पर भी सुसाइड नोट वायरल किया था जिसमें बबली गैंग का जिक्र था। इस मामले में जिन चार महिलाओं के नाम सामने आए थे पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया है और उनसे पूछताछ करने में जुटी हुई है।

ये भी पढ़ें- सूदखोरों के खौफ से दिवाली पर नहीं खरीदा था एक भी दीया, परिवार ने दीवारों पर लिखी दर्द की कहानी

 

bpl_suicide_2.jpg

बबली गैंग के किरदार
1. बबली दुबे…उम्र 36 साल- गैंग की सरगना बताई जा रही बबली शहर के बाल बिहार आनंद नगर में किराए का कमरा लेकर रहती है। उसके पति की मौत हो चुकी है और उसका एक बेटा व एक बेटी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बबली घर की बचत के बचे पैसों को लोगों को ब्याज पर देती है और जान पहचान वाली दूसरी महिलाओं से भी पैसे लेकर ज्यादा ब्याज पर बांटती है।

2. रानी दुबे..उम्र 20 साल- रानी दुबे बबली की बेटी है। जब कभी भी कोई कर्जदार ब्याज की रकम नहीं चुकाता है तो रानी मां के साथ जाकर उसे डराने धमकाने का काम करती है।

3. उर्मिला खांबरा पति दिनेश खांबरा- 50 वर्षीय उर्मिला खांबरा का पति एमपीईबी में नौकरी करता है। उर्मिला बचत के पैसों को ब्याज पर चलाने के लिए बबली को देती है और इन्हीं पैसों को बबली ज्यादा ब्याज पर चलाती है। जब कभी कोई कर्जदार पैसे नहीं देता तो उर्मिला बबली के साथ जाकर उसे धमकाने का काम करती है।

4. प्रमिला बेलदार पति बाबूलाल बेलदार- 38 वर्षीय प्रतिला बेलदार शहर के अशोका गार्डन में किराए पर रहती है। प्रमिला का पति एक होटल में काम करता है। प्रमिला उर्मिला की छोटी बहन है और वो बड़ी बहन उर्मिला को पैसों को ब्याज पर चलाने के लिए देती थी।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85wd5l
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो