खाली घर से हर महीने कमाइए 80 हजार रुपए, बस करना है ये काम

खाली घर से हर महीने कमाइए 80 हजार रुपए, बस करना है ये काम

Saurabh Sharma | Publish: Aug, 06 2018 03:13:26 PM (IST) रियल एस्टेट

अगर आपका घर खाली है आैर आप उससे कमार्इ करना चाहते हैं तो बढ़िया मौका है। आप अपने घर को किसी सामान्य किराएदार को देने की बदले होटल रूम बुकिंग साइट से लिंक कराकर फायदा ले सकते हैं।

नर्इ दिल्ली। अगर आपका घर खाली है आैर आप उससे कमार्इ करना चाहते हैं तो बढ़िया मौका है। आप अपने घर को किसी सामान्य किराएदार को देने की बदले होटल रूम बुकिंग साइट से लिंक कराकर फायदा ले सकते हैं। एेसे कर्इ लोग है जो इस तरह से कई उदाहरण ऐसे देखे गए हैं कि लोगों ने अपने खाली घर से महीने में 50 हजार रुपए से 80 हजार रुपए तक कमा रहे हैं। बस आपको इसके लिए अपने घर को एयरनब , गोआईबीबो, ट्रिप एडवाइजर , होमस्टे.कॉम, बुकिंग.कॉम साइट्स से आदि पर अपने घर को लिंक कराना होगा। आइए आपको भी बताते हैं कि आप अपने खाली घर से किस तरह से कैसे कमार्इ कर सकते हैं?

कर रहे हैं 80 हजार रुपए तक की कमार्इ
मौजूदा समय में एेसी कर्इ साइट्स हैं, जो अापके घर को लिंक करती है। जिसके बाद आपको क्लाइंट देती हैं। जानकारों की मानें तो एक कमरे की कीमत 1500 रुपए से लेकर 2000 रुपए तक मिल रहा है। जिसमें होटल जैसी तमाम सुविधाएं मौजूद हैं। खाने पीने से लेकर वो तमाम चीजें जो एक होटल के कमरें में मिलती है वो इन कमरों में दी जा रही हैं। वहीं कर्इ कमरें एेसे हैं जिनके सामने टेरिस गार्डन हैं। जिनकी कीमत 2500 रुपए से लेकर 3000 रुपए तक कीमत है। जिससे आप महीने में 50 हजार रुपए से लेकर 80 हजार रुपए तक की कमार्इ कर सकते हैं।

इस तरह करा सकते हैं साइट्स से लिंक
- पहले आपको अपनी प्रोपर्टी को वेबसाइट पर रजिस्टर करना होता है।
- ऑनलाइन ही एक परमिट मिलता है।
- हर राज्य में नियम अलग हैं, कई में लोगों को जिले के टूरिस्ट ऑफिस भी जाना पड़ता है।
- जिस भी पोर्टल से आप अपने रूम, फ्लोर या घर को लिंक करेंगे वह उसके बदले आपसे कमीशन लेगा।
- अलग-अलग पोर्टल 3-6 फीसदी के बीच कमीशन लेते हैं।
- आपका घर या कमरा जितना डेस्टीनेशन के नजदीक होगा उतना ज्यादा आपको कमरें के रुपए मिलेंगे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned