scriptAstro planet change in December 2021 will gives Big change | December 2021 planet change : ग्रहों की चाल दे रही बड़े राजनीतिक परिवर्तन का संकेत, जानें कहां क्या होगा असर? | Patrika News

December 2021 planet change : ग्रहों की चाल दे रही बड़े राजनीतिक परिवर्तन का संकेत, जानें कहां क्या होगा असर?

Rashi parivartan in Dec. 2021 बादल-बारिश के साथ-साथ आने वाले दिनों में तेज सर्दी के आसार भी

भोपाल

Published: December 03, 2021 11:00:20 am

December 2021 Rashi Parivartan Impacts : आकाशीय ग्रह व्यवस्था में दिसंबर 2021 में एक बार फिर बदलाव दिखने जा रहा है। आने वाले दिनों में चार ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार ग्रहों का इस परिवर्तन के कारण कई तरह के बदलाव विभिन्न क्षेत्रों में नजर आएंगे।

december planet change effects
december planet change effects

इसके तहत आर्थिक, सामाजिक, प्राकृतिक, धार्मिक सहित विभिन्न क्षेत्रों में इसका प्रभाव पड़ेगा और कई सकारात्मक और नकारात्मक परिवर्तन की आशंका रहेगी। ज्योतिषियों का कहना है कि राशि परिवर्तन के कारण मौसम पर भी प्रभाव पड़ेगा, ऐसे में बादल-बारिश के साथ-साथ आने वाले दिनों में तेज सर्दी के आसार भी बन सकते हैं।

rashi parivartan दरअसल इस दिसंबर 2021 में मंगल,शुक्र,बुध,सूर्य जैसे प्रमुख ग्रह अपनी स्थिति में बदलाव करते हुए, राशि परिवर्तन करेंगे।

इस संबंध में ज्योतिष के जानकार पंडित प्रहलाद पंड्या के अनुसार ग्रहों का यह राशि परिवर्तन कई तरह के बदलाव के संकेत दे रहा हैं। इसमें मंगल राजनीति का कारक ग्रह है, ऐसे में मंगल के प्रभाव के चलते आने वाले दिनों में कोई बढ़ा राजनीतिक परिवर्तन या उठापटक हो सकती है। इसी प्रकार बुध जब भी राशि परिवर्तन करते हैं अथवा वक्री या मार्गी होते हैं, उस समय बारिश, मावठा आदि के योग बनते हैं।
ऐसे में इस परिवर्तन के कारण बारिश के योग बन सकते हैं, बुध को व्यापार जगत का देवता भी कहा गया है, इसलिए बुध का यह परिवर्तन व्यापारिक क्षेत्र में बढ़ोतरी कर सकता है। चहीं शुक्र के कारण फिल्म जगत में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
Must Read- December 2021 Rashi Parivartan List- साल 2021 के आखिरी माह दिसंबर में ग्रहों के राशि परिवर्तन का कैलेंडर

rashi parivartan

ज्योतिष के जानकार पंडित एके शुक्ला का कहना है कि मंगल का राशि गोचर सिंह, कन्या, कुंभ, मीन राशि वालों के लिए शानदार साबित होगा। कॅरियर में तरक्की मिलने के योग बन रहे हैं। बिजनेस वालों को भी इस ओर से लाभ प्राप्त हो सकता है।

राशि परिवर्तन की 5 दिसंबर से होगी शुरुआत
ज्योतिष के जानकार पंडित एके शुक्ला के अनुसार इस दिसंबर 2021 में जहां रविवार, 05 दिसंबर को मंगल वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। तो वहीं बुधवार, 08 दिसंबर को शुक्र और चंद्रमा मकर राशि में चले जाएंगे। इसके बाद बुध शुक्रवार, 10 दिसंबर को धनु राशि में जाएंगे।

जबकि ग्रहों के राजा सूर्य बृहस्पतिवार यानि गुरुवार के दिन 16 दिसंबर को धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे। वहीं दिसंबर 2021 का आखिरी राशि परिवर्तन बुधवार, 29 दिसंबर को होगा। जिसमें एक बार फिर बुध राशि परिवर्तन करते हुए मकर राशि में गोचर कर जाएंगे।

ऐसे में जानकारों का मानना है कि जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो उसका प्रभाव मौसम पर भी पड़ता है। इसलिए इस अवधि में मौसमी बदलाव दिखाई देगा। इसके साथ ही राजनीति, व्यापार, फिल्म और कला जगत में भी असमंजस और अशांतिपूर्ण स्थितियां निर्मित होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: पीएम मोदी ने किया नेताजी की भव्य होलोग्राम प्रतिमा का अनावरणभारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन स्टेज पर पहुंचा ओमिक्रॉन वेरिएंट - केंद्र सरकारUP Assembly Elections 2022 : पलायन और अपराध खत्म अब कानून का राज,चुनाव बदलेगा देश का भाग्य - गृहमंत्री शाहराजपथ पर पहली बार 75 एयरक्राफ्ट और 17 जगुआर का शौर्य प्रदर्शन, देखें फुल ड्रेस रिहर्सल का वीडियोहेट स्पीच को लेकर हिन्दू संगठन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, कहा-मुस्लिम नेताओं की भी हो गिरफ्तारीअब नेशनल पार्कों में इलेक्ट्रिक व्हीकल से सफारी करेंगे पर्यटकमिशन रोजगार: यह है पहला राज्य जो 5 वर्षों में 15 लाख को देगा रोजगारकोविड टीकाकरण की पहचान आपके साथ में, अब पहनों ईमूनोबैंड अपने हाथ में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.