scriptज्योतिष: करियर में तरक्की की है चाह तो बुधवार के ये उपाय दिला सकते हैं सफलता | Budhwar Ke Upay: Wednesday Astrological Remedies For Career Growth | Patrika News

ज्योतिष: करियर में तरक्की की है चाह तो बुधवार के ये उपाय दिला सकते हैं सफलता

locationनई दिल्लीPublished: May 24, 2022 06:37:51 pm

Submitted by:

Tanya Paliwal

Astrology Tips For Career Growth: हिंदू धर्म में हर वार, तिथि और नक्षत्र का संबंध किसी ना किसी देवी देवता से माना गया है। इसी प्रकार ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भगवान गणेश को समर्पित बुधवार के दिन इन उपायों को करने से करियर में तरक्की मिलती है।

wednesday astro tips, budhwar ke upay, astrological remedies for career growth, ganesh ji ko prasann karne ke upay, budhwar ke din kya karna chahie, maa durga ko khush kaise kare, tarakki ke upay, बुधवार के टोटके, गणेश जी के उपाय, दुर्गा मां को

ज्योतिष: करियर में तरक्की की है चाह तो बुधवार के ये उपाय दिला सकते हैं सफलता

Wednesday Astro Tips: हिंदू धर्म के अनुसार बुधवार का दिन प्रथम पूज्य भगवान श्री गणेश को समर्पित होता है। माना जाता है कि बुधवार के दिन विघ्नहर्ता गणेश और दुर्गा मां की सच्चे मन से की गई पूजा बहुत फलदायी होती है। इसी प्रकार ज्योतिष शास्त्र में कुछ बुधवार के उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होता है और करियर में तरक्की के रास्ते खुलते हैं। तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में…

1. हरी मूंग दाल का दान
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन हरी मूंग दाल का दान करना सबसे प्रभावी उपाय माना गया है। इस उपाय को करने के लिए सवा पाव उबली हुई हरी मूंग की दाल में घी और शक्कर मिलाकर इसे किसी गाय को खिला दें। इसके बाद गाय की परिक्रमा करके और पैर छूकर मन ही मन प्रार्थना करें।

2. मां दुर्गा की पूजा
बुधवार के दिन मां दुर्गा के मंदिर में हरे रंग की चूड़ियां अर्पित करना और नौ कन्याओं को हरे रंग के रुमाल बांटना भी बहुत शुभ माना जाता है। साथ ही बुधवार के दिन दुर्गा चालीसा का जाप करने से कुंडली में बुध ग्रह प्रबल होता है और करियर तथा व्यापार में सफलता मिलती है।

3. गणेश जी को अर्पित करें शमी के पत्ते
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक बुधवार के दिन भगवान गणेश को शमी के पत्ते अर्पित करने और गणेश चालीसा अथवा गणेश श्रोत का 11 बार पाठ करने से कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होने के साथ ही व्यवसाय में बढ़ोतरी होती है।

4. दूर्वा और मोदक चढ़ाएं
माना जाता है कि दूर्वा और मोदक दोनों ही प्रथम पूज्य गणेश को बेहद प्रिय चीजें हैं। ऐसे में जीवन के सभी कष्टों से मुक्ति पाने के लिए बुधवार को गणपति की विधि-विधान से पूजा करें और उन्हें दूर्वा अर्पित करने के साथ मोदक का भोग लगाएं। इसके बाद ॐ गं गणपतये नमः मंत्र का 108 बार जाप करें।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

स्वप्न शास्त्र: शनि और बुध ग्रह की मजबूती का संकेत है सपने में किन्नर को देखना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो