scriptjupiter Aast 2022 Good and bad effects | Guru Asta 2022 : बृहस्पति के अस्त होने का असर आप पर व आपके अपनों पर शुभ रहेगा या अशुभ, ऐसे पहचानें | Patrika News

Guru Asta 2022 : बृहस्पति के अस्त होने का असर आप पर व आपके अपनों पर शुभ रहेगा या अशुभ, ऐसे पहचानें

Horoscope, Aast jupiter 2022: ज्योतिष में बृहस्पति यानि गुरु ग्रह को एक विशेष स्थान प्राप्त है। ऐसे में जहां इसका राशि परिवर्तन ज्योतिष में अति विशेष माना जाता है, वहीं इसका अस्त होना सभी राशियों को अत्यधिक प्रभावित करता है।

Published: February 18, 2022 03:07:36 pm

Horoscope, Guru Asta 2022 : ज्योतिष के प्रमुख ग्रहों में से एक व देवगुरु बृहस्पति को अत्यंत विशेष माना जाता है। इनमें होने वाला किसी भी तरह का परिवर्तन जहां सभी 12 राशियों को प्रभावित करता है, वहीं इनका अस्त होना ज्योतिष शास्त्र में शुभ नहीं माना जाता।
Aast Guru effects
Aast Guru effects feb 2022 to march 2022
यूं तो देवगुरु बृहस्पति को ज्योतिष शास्त्र में अत्यंत शुभ ग्रह माना गया है। लेकिन कुछ स्थितियों में इनकी शक्तियां क्षीण होने के चलते इनके शुभ प्रभावों में काफी प्रभाव आता है, जिसके चलते इनके शुभ प्रभाव अपना असर नहीं दिखा पाते।
https://www.patrika.com/astrology-and-spirituality/eighth-baikunth-of-universe-badrinath-dham-katha-6075524/

ज्योतिष के जानकार एके शुक्ला के अनुसार कुंभ राशि में रविवार,13 फरवरी को ग्रहों के राजा सूर्यदेव गोचर कर गए हैं। ऐसे में इस राशि में सूर्य के आने से यहां मौजूद गुरु की शक्तियां कमजोर हो गई हैं। वहीं कुंभ राशि में मौजूद बृहस्पति ग्रह यानि गुरु सूर्य के प्रभाव के चलते शनिवार,19 फरवरी से अस्त होने जा रहे हैं।

जिसके बाद यह इसी राशि में 32 दिन तक अस्त रहने के पश्चात देवगुरु 20 मार्च, 2022 को अपनी सामान्य अवस्था में वापस आ जाएंगे। देवगुरु के अस्त के दौरान कुछ राशि के जातकों को इसके नुक्सान से बचने के लिए सतर्क रहना होगा।

देवगुरु कब होंगे अस्त:
पंडित शुक्ला के अनुसार हिंदी पंचांग के मुताबिक शनिवार, 19 फरवरी 2022 को 11:13 AM बजे देवगुरु बृहस्पति कुंभ राशि में अस्त हो जाएंगे। इसके बाद देवगुरु बृहस्पति रविवार, 20 मार्च 2022 की सुबह 09:35 AM बजे कुंभ राशि में ही वापस अपनी सामान्य अवस्था में आ जाएंगे। आइए जानते हैं राशिफल-

Must Read- 3 राशियों के लड़के होते हैं परफेक्ट पार्टनर, अपनी लव पार्टनर को करते हैं बेहद प्यार

best_love_partners_for_girls.jpg

कन्या राशि (Virgo)-
देवगुरु बृहस्पति के गोचर के दौरान कन्या राशिवालों को सावधान रहने की जरुरत है। इस दौरान जॉब में परिवर्तन हो सकता है। इस दौरान जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। वहीं इस समयावधि में धन लाभ की स्थिति के बीच फिजुल खर्च का योग भी बना हुआ है। उचित होगा कि इससे बचने का प्रयास करें। जीवन साथी से मनमुटाव की स्थिति को इस दौरान टालने का प्रयास करें। सेहत का ख्याल रखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
देवगुरु बृहस्पति के गोचर के दौरान वृश्चिक राशि वाले धन के मामले में सतर्क रहें। इस समय खर्चा आय से अधिक हो सकता है। कहीं भी निवेश से पहले वरिष्ठ और जानकारों की राय अवश्य लें, अन्यथा नुक्सान उठाना पड़ सकता है। उचित होगा कि वाद विवाद की स्थिति से दूर रहें। इस दौरान लक्ष्य की पूर्ति के लिए परिश्रम करना होगा। आलस से बचते हुए लाइफस्टाइल को अनुशासित बनाएं।

धनु राशि (Sagittarius)-
देवगुरु बृहस्पति का अस्त होना धनु वालों की रिश्तेदारी को प्रभावित कर सकता है। इस दौरान अहंकार से बचते हुए वाणी पर नियंत्रण रखें, अन्यथा मित्र भी शत्रु बन सकते हैं।

Must Read- शनि के परिवर्तन के ठीक बाद के सप्ताह का राशिफल

weekly_rashifal_-_19_to_25_february_2022_1.jpg

पराक्रम में कमी के बीच धन की बचत का प्रयास करना होगा। भविष्य को ध्यान में रखकर निवेश करने के अलावा पुराना रोग को लेकर गंभीर रहना होगा।

मकर राशि (Capricorn)-
देवगुरु बृहस्पति के अस्त होने के चलते मकर राशि वालों को सावधान रहना होगा। इस दौरान निंदा रस से बचते हुए संबंधों के मामले में सतर्क रहना होगा। वहीं इस समय मनचाहे परिणाम शिक्षा के क्षेत्र में प्राप्त होते नहीं दिख रहे हैं। तनाव कलह से दूर रहते हुए उचित होगा कि धैर्य के साथ संतान की शिक्षा की और ध्यान दें। धन की हानि के योग के बीच धन का उपयोग सोच समझ करें।

कुंभ राशि (Aquarius)-
देवगुरु बृहस्पति के अस्त होने से कुंभ राशि ही सबसे अधिक प्रभावित हो रही है। देवगुरु बृहस्पति का आपकी ही राशि में अस्त होना आपके लिए दिक्कत और परेशानी का कारण बन सकता है। बॉस के साथ मतभेद की संभावना के बीच ऑफिस या कार्यस्थल पर अपने स्वभाव में नियंत्रण रखें। इस समय लक्ष्य की प्राप्ति में बाधा और चुनौतियां सामने आ सकती हैं। अपने परिश्रम पर भरोसा रखते हुए गलत कार्यों को करने से बचें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

IPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाWatch: टेक्सास के स्कूल में भारतीय अमेरिकी छात्र का दबाया गला, VIDEO देख भड़की जनताHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.