scriptWeekly Rashifal just after Saturn transit between 19 to 25 february 22 | Weekly Rashifal (19 to 25 february 2022)- शनि के परिवर्तन के ठीक बाद जानें इस सप्ताह का राशिफल | Patrika News

Weekly Rashifal (19 to 25 february 2022)- शनि के परिवर्तन के ठीक बाद जानें इस सप्ताह का राशिफल

Saptahik Rashifal- Aries to Pisces Weekly Rashifal जानें इस सप्ताह ग्रहों का इशारा

Published: February 18, 2022 12:59:25 pm

Weekly Horoscope : आपकी और हमारी जिंदगी में हर दिन कुछ न कुछ नया परिवर्तन लेकर ही आता है, ऐसे में हर व्यक्ति अपने आने वाले दिनों को लेकर तमाम तरह की आशाएं रखता है। हर दिन की तरह ही हर सप्ताह भी जीवन में कई तरह के बदलाव हमारे जीवन में लेकर आता है। जिसके चलते हर कोई अपने आने वाले दिनों में समय कैसा रहेगा इसके बारे में जानना चाहता है।

Weekly rashifal - 19 to 25 february 2022
Weekly rashifal - 19 to 25 february 2022

ज्योतिष के जानकार एसके उपाध्याय के अनुसार इस सप्ताह से ठीक पहले शनि ने मंगल के नक्षत्र धनिष्ठा में प्रवेश किया है, जिसका असर भी सभी राशियों पर पड़ेगा ही ऐसे में ग्रहों की गणना इस सप्ताह (19 फरवरी से 25 फरवरी 2022) जो इशारा कर रही है, उसके अनुसार इस समय मेष राशि से मीन राशि तक के लोगों के लिए कैसा रहेगा? आइये जानते हैं-

february_rashifal_2022.jpg

1. मेष राशि
जीवन में आप किसी और से नहीं बल्कि खुद से प्रतिस्पर्धा में हैं। यह सप्ताह दूसरों से विवाद या उन लोगों के सामने खुद को साबित करने के बजाय अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ के लिए प्रयास करने का समय है, जो आपकी परवाह नहीं करते हैं।

इस दौरान धन लाभ होने की संभावना है, साथ ही आगे बढ़ने के कई अवसर भी मिलेंगे। सप्ताह का शुरुआती समय आपको गहरे और स्थायी गर्व की भावना की ओर ले जाएगा जबकि सप्ताह का दूसरा चरण केवल आपके भीतर और अधिक भूख पैदा करेगा। यदि आपकी निगाहें किसी पुरस्कार पर टिकी हैं, तो यह आपके लिए खुशी और निरंतर वृद्धि की संभावना लेकर आएगी।

2. वृषभ राशि
असफलता, असुरक्षा और असफलताएं यह जीवन का एक हिस्सा मात्र? उन्हें आपको या आपके मूल्य को परिभाषित करने की आवश्यकता नहीं है। वे सीखने और जोखिम लेने का एक हिस्सा हैं। शुरुआती संघर्ष के बाद इस अवधि में आपको धन लाभ होने की संभावना है।

यदि आप असफलता का जोखिम उठाने को तैयार हैं, तो आप महानता का लक्ष्य रखने के लिए भी तैयार हैं। ऑफिस में बेकार की गॉसिप से बचना आपके लिए बेहतर रहेगा।

Must Read- शनि परिवर्तन का असर- पहले शनि करेंगे मंगल के नक्षत्र में प्रवेश, फिर होगा शनि की राशि में मंगल का गोचर

shani_dev_on_saturday.jpgदुर्भाग्य से, दोनों को अलग करने का कोई तरीका नहीं है। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को लाभ होने की संभावना है। दरअसल आप जो जोखिम उठाते हैं, उससे पता चलता है कि आप क्या महत्व रखते हैं।
3. मिथुन राशि
इस सप्ताह आप कुछ परेशान करने वाली या निराशाजनक स्थिति से निपट सकते हैं। उचित होगा कि गलत धारणा के कारण संघर्ष से बचें कि सभी बुरी भावनाएं गलत हैं। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग के बीच यदि आप नई नौकरी की तलाश में हैं तो आपकी यह तलाश पूर्ण हो सकती है।
आप बढ़ रहे हैं, और ऐसा लग सकता है कि इस सप्ताह कुछ कांटेदार भावनात्मक इलाके से गुजर रहे हैं। आपको अपनी कड़ी मेहनत का फल मिलेगा और आमदनी में बढ़ोत्तरी होगी। इसके लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश करें।
4. कर्क राशि
इस सप्ताह, आप स्वयं को सुरक्षित महसूस करेंगे या सुरक्षित रहने के लिए आपको स्वयं को पीछे हटाना पड़ सकता है। नये घर की सौगात मिल सकती है या फिर प्रॉपर्टी से संबंधित कोई लाभ होने की संभावना है।
Must Read- इन 4 अक्षरों के नाम वाले लोग बहुत जल्दी दौलत-शौहरत हासिल कर लेते हैं

Name Personality Astrology

पारिवारिक जीवन में शांति और सद्भाव बना रहेगा। पिता के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। आपको थोड़ा पीछे हटने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन यह उन चीजों से छिपाने का एक तरीका भी हो सकता है जो आपको भयावह लगती हैं। आपके निर्णय लेने की क्षमता प्रभावित हो सकती है इसलिए थोड़ा संयम से काम लें।

5. सिंह राशि
इस सप्ताह, परिस्थितियों की परवाह किए बिना, आप अपने जीवन में जो बदलाव देखना चाहते हैं, उसके लिए आप सतर्क रहें। इस सप्ताह भाग्य का साथ मिलेगा और भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। वहीं अनचाही यात्राओं के बीच धार्मिक कार्यों में शामिल होंगे।

ध्यान रखें आगे बढ़ने से पहले अपनी प्रेरणाओं और अपनी भावनात्मक परिपक्वता की जांच करके आप निराशा और दर्द से बच सकते हैं। इस समय नई प्रॉपर्टी और वाहन खरीददारी के योग भी बन रहे हैं। इस सप्ताह पारिवारिक जीवन कुछ अशांत रह सकता है।

यदि आप सत्य को खोजने और उसका सम्मान करने को प्राथमिकता देते हैं तो आपको विवरणों पर ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है।

6. कन्या राशि
आपके निजी जीवन में लड़ाई और सत्ता संघर्ष के लिए आपको सहमति की आवश्यकता होती है। इस समय आपको व्यावसायिक साझेदारी में लाभ होगा।

Must Read- इन राशियों की लड़कियां साबित होती हैं अच्छी साथी

good_life_partner_girls.jpg

आप दूसरों से क्या लेते हैं और इसे कैसे धारण करते हैं, इस बारे में सावधान रहें। आप उन वार्तालापों और स्थितियों से दूर जा सकते हैं जो आपके लिए स्वस्थ नहीं हैं।

सप्ताह के आखिरी दिनों में धन लाभ होने के योग हैं लेकिन इस बीच अचानक धन हानि होने का डर भी है, इसलिए धन से संबंधित मामलों में थोड़ी सावधानी अवश्य बरतें।

7. तुला राशि
जिन चीजों के बारे में आप सबसे ज्यादा अनिश्चित महसूस कर रहे हैं, वे वहीं चीजें हैं जिन पर इस सप्ताह आपको ध्यान देने की जरूरत है। बेवजह के विवादों से बचने की कोशिश करें। निर्णय लेने की क्षमता मजबूत होगी।

ध्यान रखें यदि आप असफल होने से नहीं डरते, तो आप कैसा व्यवहार करें, इस सोच की रेखा का अन्वेषण करें। अपनी कार्य कुशलता और समझ-बूझ से आप हर कार्य में सफलता प्राप्त करेंगे। इससे धन प्राप्ति और धन लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में सफलता पाने के लिए शॉर्टकट अपनाने से बचें।

8. वृश्चिक राशि
इस सप्ताह आपके द्वारा लिए गए निर्णय और उन्हें प्रेरित करने वाली प्रेरणाओं का आपके जीवन पर गंभीर प्रभाव पड़ेगा। इस समय नेतृत्व गुणों में वृद्धि के बीच आपका आचरण धार्मिक प्रवृत्ति का रहेगा।

Must Read- प्यार के लिए जान दे सकती हैं इस राशि की लड़कियां! जानिए क्या कहती है आपकी गर्लफ्रेंड की राशि

what_astrology_says_about_your_love_and_love_affairs.jpg

यह अवधि वास्तव में ईमानदार रहने की है। इस दौरान आप बेहद ऊर्जावान रहेंगे और प्रत्येक कार्य में आगे बढ़ कर हिस्सा लेंगे।

यदि आप दूसरों को खुश करने की कोशिश कर रहे हैं या किसी ऐसी चीज का पीछा कर रहे हैं जिसके बारे में आप सोच रहे हैं, तो सफलता मिलने के बावजूद आप नाखुश हो सकते हैं। भाई-बहनों का सहयोग के बीच इस सप्ताह उनका स्वास्थ्य कुछ कमजोर रह सकता है।

9. धनु राशि
उदास या नीचा महसूस करना स्वाभाविक रूप से कोई बुरी बात नहीं है। ध्यान रखें कि उदासी जीवन का एक हिस्सा है। इस सप्ताह आमदनी में बढ़ोत्तरी और धन लाभ की संभावना के बीच प्रॉपर्टी से मिलने वाले किराये में वृद्धि होगी।

इस सप्ताह, आपके लिए यह समझदारी होगी कि आप कठोर भावनाओं के साथ अपने रिश्ते पर विचार करें। नौकरी में परिवर्तन या ट्रांसफर के योग के बीच अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

10. मकर राशि
स्थिरता आपके अंदर बाहरी उपलब्धियों या स्थितियों से नहीं आएगी। इसके लिए आपको अपने भीतर घर की भावना रखने की आवश्यकता है। इस समय जबरदस्त उत्साह के बीच कार्यक्षेत्र में आपका सम्मान, धन लाभ और इच्छा की पूर्ति होगी।

Must Read- शनि के प्रकोप से छुटकारे के लिए करें ये आसान जाप

shanidev kripa

यदि आप अपने आपको इस बात से विचलित होने देते हैं कि दूसरे लोग क्या कर रहे हैं या क्या नहीं कर रहे हैं, तो आप अपनी कीमती ऊर्जा बर्बाद करेंगे। इस अवधि के दौरान परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने की संभावना है। पारिवारिक जीवन अच्छा रहने के बीच इस अवधि में आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रह सकता है।

11. कुंभ राशि
इस दौरान योजना बनाना मुश्किल हो सकता है, वहीं अच्छी खबर यह है कि वर्तमान में खुद को उन्मुख करने के लिए आपको यह जानने की जरूरत नहीं है कि चीजें कहां जा रही हैं। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारों में वृद्धि होगी। वहीं इस हफ्ते आपको अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। हालांकि आपके खर्च भी बढ़ेंगे।

उचित रहेगा कि चीजों को विकसित होने के लिए स्थान और समय दें, चाहे वह आपकी भावनाएं ही क्यों न हों,ध्यान रहे कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले अपनी ऊर्जा को मजबूत करें और अपनी समझ को गहरा करें। कारण यह है कि इस दौरान कोई आपके विरुद्ध षडयंत्र रच सकता है ऐसे में सावधान रहें।

12. मीन राशि
अपनी वफादारी साबित करने के लिए आपको अन्य लोगों की भावनाओं और कुंठाओं को स्वीकार करने की आवश्यकता नहीं है। इस दौरान आपको कुछ असहज निर्णय लेने पड़ सकते हैं। इस सप्ताह आप कभी खुश और कभी गमगीन रहेंगे।

कभी-कभी दूसरों को निराश करना ठीक है, जैसे कभी-कभी अपनी आवश्यकताओं से समझौता करना ठीक होता है। लंबी दूरी की यात्रा के योग बन रहे हैं। इस दौरान कार्यक्षेत्र में विदेशी संबंधों से लाभ होगा। नौकरी या व्यवसाय में अच्छे परिणाम की प्राप्ति के लिए मेहनत अधिक करनी होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.