scriptBest Husband and boy friends According To Zodiac Sign | 3 राशियों के लड़के होते हैं परफेक्ट पार्टनर, ये अपनी लव पार्टनर को करते हैं बेहद प्यार | Patrika News

3 राशियों के लड़के होते हैं परफेक्ट पार्टनर, ये अपनी लव पार्टनर को करते हैं बेहद प्यार

Zodiac Sign- हर लड़की की ख्वाइश होती है कि उसका लव पार्टनर उसे बेहद प्यार करे।
Name Astrology- 4 राशि के लड़के जो पत्नी को रानी बनाकर रखते हैं।

Published: February 17, 2022 04:22:51 pm

Zodiac Sign and Name Astrology : ज्योतिष के माध्यम से व्यक्ति से जुड़े कई रहस्यों को जाना जा सकता है। ऐसे में अधिकांश जातक अपने साथी को लेकर चिंतित होने की स्थिति में ज्योतिष का सहारा लेते हैं। जहां लड़के अपनी महिला मित्र या साथी की विश्वसनीयता को सबसे अधिक तरजीह देते हैं। वहीं लड़कियां अपने लिए एक ऐसा लव पार्टनर चाहती हैं, जो उन्हें बेहद प्यार करें। इसके साथ ही उनकी हर छोटी मोटी जरूरतों का पूरा ध्यान रखें।

best love partners for girls
best love partners for girls

साथ ही लड़कियां ये भी चाहतीं हैं कि उनका साथी उनकी हर बात बिना कहे ही समझ जाए और उन्हें सम्मान भी दें।

पंडित एसके उपाध्याय के अनुसार ज्योतिष में इस तरह के गुण कुछ विशेष राशियों के पुरुष जातकों में देखने को मिलते हैं। ऐसे में इन राशियों के लड़के अच्छे पति के साथ ही अच्छे लव पार्टनर भी साबित होते हैं।

https://www.patrika.com/astrology-and-spirituality/girls-of-these-4-zodiac-signs-prove-to-be-good-life-partners-7335036/

इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे लड़के भी होते हैं जो अपनी पत्नी को रानी बनाकर रखते हैं और उसकी हर इच्छा पूरी करते हैं।

माना जाता है कि अपनी लव पार्टनर को खुश रखने के लिए इन 3 राशियों के पुरुष जातक हर संभव कोशिश करते हैं। तो चलिए जानते है वे कौन सी राशियों के पुरुष जातक हैं, जो अपनी लव पार्टनर को खुश रखने की हर संभव कोशिश करते हैं।

- वृषभ राशि:
ज्योतिष के जानकारों के अनुसार अपनी लव पार्टनर के प्रति इस राशि के जातक पूरी तरह से समर्पित रहते हैं। उनकी हर काम में मदद करने के साथ ही ये हमेशा उनका साथ निभाते हैं। इनकी लव लाइफ इनके लिए काफी खास होती है। जिसके चलते ये कोई भी मौका अपनी पत्नी को खुश करने का हाथ से नहीं जाने देते।

Must Read- ससुराल में इस नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत

Lucky Girls

ये अधिक से अधिक समय उनके साथ बिताने के अलावा लाइफ की कैसी भी परिस्थितियों में उनका साथ नहीं छोड़ते। इसके अलावा अपनी पार्टनर के सपनों को पूरा करने में ये भरपूर योगदान भी करते हैं।

- कर्क राशि:
ज्योतिष के जानकारों के अनुसार कर्क राशि के लड़के अच्छे पति साबित होते हैं। पत्नी के लिए इनका स्वभाव अपनी काफी देखभाल करने वाला होता है। ये अपने पार्टनर को दिल से चाहने के साथ ही उन्हें खुश करने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। शांत स्वभाव के होने के साथ ही ये हमेशा कुछ न कुछ नया अपने लव रिलेशन को खुशनुमा बनाए रखने के लिए करते रहते हैं।

Must Read- Lucky Mulank- मूलांक 8 के लोग बेहद ईमानदार और मेहनती होते हैं, इस देवता की पाते हैं विशेष कृपा

Girls first choice on boys

- धनु राशि:
ज्योतिष के अनुसार धनु राशि के लड़के काफी कूल होते हैं। ये थोड़े धार्मिक होने के साथ ही अपनी पार्टनर का पूरा ख्याल रखते हैं और उनका काफी सम्मान भी करते हैं। ये हर स्थिति में अपनी पार्टनर का साथ निभाने के अलावा एक समर्पित जीवनसाथी होते हैं। ये अपनी पत्नी के हर काम में योगदान देने के साथ ही उन्हें कॅरियर में आगे बढ़ने में काफी मदद करते हैं।

Name Astrology: अपनी पत्नी को रानी बनाकर रखते हैं इन अक्षर के नाम वाले लड़के-
इन सब के अलावा ज्योतिष शास्त्र में कुछ पुरुष जातकों के बारे में भी बताया गया है जो अपनी पत्नी को रानी बनाकर रखने के साथ ही उनकी हर इच्छा पूरी करते हैं।

जानकारों के अनुसार पति-पत्नी के जीवन में आने वाली हर सुख-दुख की घड़ी में ये दोनों एक-दूसरे का पूरा साथ निभाते हैं।

Must Read- किस्मत के धनी इन 4 अक्षरों के नाम वाले लोग बहुत जल्दी हासिल कर लेते हैं दौलत-शौहरत

name_personality_astrology_1.jpg

दरअसल हर लड़की चाहती है कि उसे ऐसा पति मिले जो उससे बेहद प्यार करने के साथ ही उसकी हर छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखे। तो चलिए जानते हैं कि ऐसे लड़कों की कैसे पहचान करें-

A अक्षर से शुरु होने वाले नाम के लड़के:
ज्योतिष के अनुसार A अक्षर से शुरु होने वाले नाम के लड़के बड़े दिलवाले होने के साथ ही अपनी पत्नी से अत्यधिक प्रेम करते हैं। ये उन्हें सम्मान देने के साथ ही उनकी हर जरूरत का विशेष ध्यान रखते हैं। अपनी पत्नी पर जान छिड़कने के चलते वैवाहिक जीवन इनका काफी सुखद रहता है। पत्नी की गलती पर भी ये खुद झुक जाते हैं।

D अक्षर से शुरु होने वाले नाम के लड़के:
ज्योतिष के अनुसार D अक्षर से शुरु होने वाले नाम के लड़के दिल के साफ होने के साथ ही इनका नेचर काफी केयरिंग होता है। अपनी पत्नी की सभी ख्वाहिश पूरी करने के अलावा ये हर संभव कोशिश उसे खुश रखने की करते हैं। अपनी पत्नी से सलाह-मशवरा के बाद ही ये जीवन के जरूरी फैसले लेते हैं।

Must Read- इन राशि के लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां

girls are crasy on these boys

N अक्षर से शुरु होने वाले नाम के लड़के:
ज्योतिष के अनुसार N अक्षर से शुरु होने वाले नाम के लड़के अपनी पत्नी से बेहद प्यार करने के अलावा उन्हें सारी खुशियां भी देते हैं। ये बेहद खास पति साबित होने के साथ ही आपनी पत्नी का हर चीज में सपोर्ट करते हैं। इनका वैवाहिक जीवन काफी अच्छा रहता है।

P अक्षर से शुरु होने वाले नाम के लड़के:
ज्योतिष के अनुसार P अक्षर से शुरु होने वाले नाम के लड़के अपनी पत्नी पर जान छिड़कने के साथ ही वे अपनी साथी को कभी दुखी नहीं देख सकते। इनकी यही कोशिश रहती है कि इनका जीवनसाथी हमेशा खुश रहे। P अक्षर के नाम के पुरुष शांत स्वभाव के होने के साथ ही अपनी पत्नी की सारी बात सुनते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

जम्मू कश्मीरः बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीदDelhi News Live Updates: दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में मिली महिला की सड़ी हुई लाश, जांच में जुटी पुलिससुप्रीम कोर्ट में पूजा स्थल कानून के खिलाफ दायर की गई याचिका, संवैधानिक वैधता को चुनौतीTexas Shooting: अमरीकी राष्ट्रपति ने टेक्सास फायरिंग की घटना को बताया नरसंहार, बोले- दर्द को एक्शन में बदलने का वक्तजातीय जनगणना सहित कई मुद्दों को लेकर आज भारत बंद, जानिए कहां रहेगा इसका ज्यादा असरमहंगाई से जंग: रिकॉर्ड निर्यात से घबराई सरकार, गेहूं के बाद अब 1 जून से चीनी निर्यात भी प्रतिबंधितआंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलरिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.